उत्तराखंड

ओनिडा कंपनी में हुए अग्निकाण्ड मामले की एसआईटी फिर करेगी जाँच

नैनीताल हाईकोर्ट

नैनीताल। 2012 में हरिद्वार की ओनिडा कंपनी में हुए अग्निकाण्ड मामले में अब फिर से एसआईटी जाँच करेगी। आज नैनीताल हाईकोट की एकलपीठ ने अहम सुनवाई के बाद राज्य सरकार को निर्देश दिए है कि 2012 में हुए इस अग्निकांड की पूरी जाँच तत्काल एसआईटी से कराई जाए।

इस मामले में आईपीएस केवल खुराना समेत रानीपुर हरिद्वार के तत्कालीन एसएचओ राजीव डंडीयाल पर भी गाज गिर सकती है। याचिका-कर्ता ने हाईकोट में याचिका दायर कर कहा था कि केवल खुराना और राजीव डंडीयाल द्वारा गलत तरीके से ओनिडा कंपनी के मालिक जीआई मृगचंदानी का नाम एफआईआर से हटा दिया था।

आपको बता दें कि 2012 में हरिद्वार की ओनिडा कंपनी में आग लग गई थी, जिसमें 11 लोगो की जिन्दा जलकर मौत हो गई थी, जिसमें से मृतक अभिषेक के पिता रविन्द्र कुमार ने नैनीताल हाईकोट में याचिका दायर कर मामले की जाँच सीबीआई या उच्च स्तरीय कमेटी से कराने की माँग की थी। याचिकाकर्ता का कहना है कि पूरे मामले में पहले भी एसआईटी गठित कराई गई, मगर जाँच अब तक पूरी नही हो पाई। जिसके बाद याचिकाकर्ता ने हाईकोट की शरण ली।

आज मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की एकलपीठ ने राज्य सरकार को निर्देश दिए कि मामले में तत्काल एसआईटी से जाँच कराई जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top