उत्तराखंड

पहाड़ के युवाओं के लिए बड़ा काम कर रहे कर्नल कोठियाल: चौधरी

यूथ फ़ाउंडेशन के अगस्त्यमुनि कैम्प में पहुँचे विधायक
रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने यूथ फ़ाउंडेशन द्वारा अगस्त्यमुनि में संचालित भर्ती कैम्प में युवाओं से संवाद स्थापित किया। उन्होंने युवाओं को देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम का पाठ पढ़ाया।

विधायक श्री चौधरी का प्रशिशुओं ने अपने अन्दाज़ में स्वागत किया। इस दौरान प्रशिक्षुओं ने भर्ती कैम्प ट्रेनिंग में सिखाई जाने वाली विधा प्रदर्शित की। युवाओं के जोश को देखकर विधायक श्री चौधरी ने अपनी पुरानी यादें ताज़ी की और कहा कि वे भी फ़ौज में भर्ती हो गए थे। लेकिन किसी कारणवश फ़ौज में नहीं जा पाए। उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी फ़ौज में थे और पूरी उम्र देश सेवा की।

विधायक ने कहा कि निम के प्रिन्सिपल कर्नल अजय कोठियाल ने निशुल्क भर्ती कैम्प आयोजित कर पहाड़ के युवाओं के लिए बहुत बड़ा काम कर रहे हैं। युवाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। आज यूथ फ़ाउंडेशन कैम्प में प्रशिक्षण के लिए बड़ी संख्या में युवा पहुँच रहे हैं। इन कैम्पो में पहुँचने वाला युवा तीन महीने की ट्रेनिंग के बाद एक आदर्श नागरिक बन जाता है, जो सबसे बड़ी उपलब्धि है। साथ ही उन्होंने कहा कि सेना में एक बार भर्ती हो गए तो उस युवा की क़िस्मत बदल जाती है।

विधायक ने युवाओं को आर्मी के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने गढ़वाल राइफ़ल और पूर्व सैनिकों के जाँबाज़ी के क़िस्से भी सुनाए। इस दौरान एक प्रशिक्षु ने विधायक से जलाऊ लकड़ी और बिजली की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि दोनों समस्याओं के लिए वह अधिकारियों से वार्ता करेंगे। इस मौके पर इंस्ट्रकटर कुलदीप क़ुर्मांचली, मुकेश कुमार नेगी और प्रशिक्षु मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top