उत्तराखंड

नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म

टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के मुख्य बाजार घनसाली में नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है।

टिहरी : पुलिस ने घनसाली बाजार में मुस्लिम युवक के साथ होटल में मिली छात्रा के मामले में आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने मेडिकल के बाद छात्रा को पिता को सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं होने पर पोक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया है। मंगलवार को आरोपित युवक को न्यायालय में पेश किया, जहां विशेष न्यायाधीश पोक्सो ने आरोपित युवक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।

सोमवार को घनसाली में सैलून की दुकान चलाने वाले युवक आजाद अल्वी को स्थानीय लोगों ने एक नाबालिग छात्रा के साथ होटल में पकड़ लिया था। इसके बाद स्थानीय लेागों ने युवक की धुनाई की थी और बाजार में मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानों में तोडफ़ोड़ की थी। शाम तक घनसाली में बवाल चलता रहा। पुलिस ने किसी तरह स्थिति संभाली। सोमवार की देर रात छात्रा की तहरीर पर आरोपित युवक आजाद के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत घनसाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद घनसाली पुलिस ने मंगलवार को युवक को विशेष न्यायाधीश पोक्सो कुमकुम रानी ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। थानाध्यक्ष घनसाली केके टम्टा ने बताया कि युवक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं नाबालिग छात्रा का मंगलवार को जिला अस्पताल में मेडिकल कराया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद देर शाम छात्रा के पिता घनसाली पहुंचे और बेटी को अपने साथ लेकर चले गए।

पुलिस ने किया 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज

बीते रोज घनसाली बाजार में मुस्लिम समुदाय की दुकानों में तोडफ़ोड़ करने वाले अज्ञात लोगों पर थाना घनसाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। छात्रा के होटल में मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए थे और आरोपित युवक के सैलून में तोडफ़ोड़ के बाद अन्य दुकानों में भी तोडफ़ोड़ की थी और सामान बाहर फेंक दिया था। जिसके बाद पुलिस मंगलवार को अज्ञात 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

घनसाली में स्थानीय लोगों के साथ हुई बैठक

घनसाली में बीते रोज बवाल के बाद एसएसपी योगेंद्र ङ्क्षसह ने मंगलवार को घनसाली में स्थानीय लोगों और व्यापारियों के साथ बैठक की। एसएसपी ने कहा कि क्षेत्र में शांति बनाए रखने में सभी को सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर व्यापारियों ने पुलिस से बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का सत्यापन गंभीरता से करने की मांग की। वहीं चमियाला में भी घनसाली की घटना को लेकर चिंता व्यक्त की गई और सुबह विरोध में एक घंटे तक बाजार बंद रखा गया। स्थानीय लोगों का कहना था कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी दूसरे समुदाय के लोग बिना सत्यापन के रह रहे हैं लेकिन अभी तक पुलिस ने उनका सत्यापन नहीं किया है। जल्द से जल्द उनका सत्यापन किया जाए। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष पारेश्वर बडोनी, आनंद बिष्ट, चंद्र किशोर मैठाणी, साब सिंह कुमांई, परमवीर पंवार, धूम सिंह जखेड़ी, हंसराम चौहान आदि मौजूद रहे।

घनसाली बवाल को लेकर मंगलवार को नहीं खुली दुकानें

घनसाली बवाल को लेकर मंगलवार को भी दूसरे समुदाय की दुकानें बंद रही। कोई भी व्यापारी दुकान पर नहीं आया। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए दोपहर तक पुलिस बल भी बाजार में तैनात किया गया था, लेकिन दूसरे समुदाय की दुकानें न खुलने के बाद फोर्स भी देापहर को हटा दिया गया। हालांकि अभी भी बाजार में तनाव की स्थिति बनी है। वहीं पुलिस भी शांत व्यवस्था भंग करने वालों पर कड़ी नजर रख रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top