उत्तराखंड

जन अधिकार मंच के सदस्यों ने की जिलाधिकारी से मुलाकात..

मुआवजा न बंटने पर धरना-प्रदर्शन करेगा मंच..

रुद्रप्रयाग: चारधाम सड़क परियोजना से प्रभावित हुए भवन स्वामियों को मुआवजा न मिलने पर जन अधिकार मंच ने आक्रोश जताते हुए दो सप्ताह पर धरना-प्रदर्शन का निर्णय लिया है। इस मौके पर जन अधिकार मंच के सदस्यों ने जिलाधिकारी मनुज गोयल से मुलाकात की और इस मसले पर चर्चा की। जन अधिकार मंच के सदस्यों ने कहा कि जनपद में सड़क चैड़ीकरण के प्रभावितों को उनके दुकान, भवनों का मुआवजा नहीं बांटा गया है। इसके साथ ही कार्यों में भारी अनियमितताओं की शिकायतों का निस्तारण भी नहीं किया गया है।

 

जिलाधिकारी और भूमि अधिग्रहण हेतु अधिकृत सक्षम प्राधिकारी से अनेक बार जन अधिकार मंच द्वारा भेंट कर अनियमितताओं की ओर ध्यान दिलाया गया। उन्होंने कहा कि अब प्रभावितों का उत्पीड़न और बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। पिछले एक साल से प्रभावित विभागों के चक्कर काट रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें मुआवजा नहीं दिया जा रहा। दो सप्ताह के भीतर प्रभावितों को मुआवजा नहीं दिया गया तो 11 जनवरी से जिला कार्यालय में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

 

इस पर जिलाधिकारी ने मंच के आश्वस्त किया कि दो सप्ताह के भीतर प्रभावितों को मुआवजा वितरित किया जाएगा। इस मौके पर मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी, कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी, संरक्षक रमेश पहाड़ी, जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र बिष्ट, विधि सलाहकार केपी ढोंडियाल, राय सिंह रावत, मगनानंद भट्ट, प्यार सिंह नेगी, भगत चैहान सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top