उत्तराखंड

देहरादून के इस अस्पताल में चल रहा किडनी निकालने का अवैध कारोबार

देहरादून। अस्पतालों में किडनी निकालने का अवैध कारोबार ख़ूब फल-फूल रहा है। पुलिस ने किडनी से जुड़े एक मामले का ख़ुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ़्तार किया है। जबकि डॉक्टर फ़रार चल रहा है।

उत्तरांचल डेन्टल कॉलेज लालतप्पड डोईवाला के अन्दर स्थित गंगोत्री चैरिटेबल हस्पिटल में किडनी निकालने का अवैध करोबार किया जा रहा हैं। इस सूचना पर पुलिस ने जानकारी ली गई तो पता चला की आज सुबह 4 व्यक्ति किडनी निकलवाकर हरिद्वार के रास्ते दिल्ली जा रहे है।

सूचना पर देहरादून पुलिस व हरिद्वार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा गाडी न0 यू0ए0 08 टीए 5119 इनोवा को सप्तऋषि चौकी के पास रोक दिया गया। जिसमें दो महिला व दो पुरूष मौजूद मिले और एक अन्य वाहन चालक था। पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने  उन्होंने बताया की एक व्यक्ति जावेद खान पुत्र सरवर खान निवासी ए/2 रूम नo 603 ग्रीन पार्क सोसाइटी, एस0जी0 स्कूल एस0बी0 रोड, सन्ताकुज मुम्बई उन्हें गंगोत्री चेरिटेबल हस्पिटल लालतप्पड लेकर आया था और उन्हें एक किडनी के बदले 3 लाख रुपए देने का वादा किया था।

पहले हॉस्पिटल में कृष्णा दास व शेखताज अली की किडनी निकाली गयी। फिर उनका व सुसामा का नंबर था, लेकिन जब जावेद खान के द्वारा पैसे नहीं दिये गये तो उन्होंने और सुसामा ने किडनी देने से मना कर दिया और हल्ला मचाना शुरू कर दिया। इस पर अस्पताल कर्मियों ने हम सभी को जावेद खान के साथ दिल्ली रवाना कर दिया।

रास्ते में पुलिस ने हमें पकड़ लिया, लेकिन पुलिस को देखते ही जावेद गाडी से उतर कर भाग गया। फरार अभियुक्त जावेद खान को पुलिरा ने पकड़ लिया गया है। सम्बन्धित घटनाक्रम में प्रकाश में आये डॉ0 अमित रावत फरार है, जिसकी तलाश के लिए पुलिस द्वारा संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। घटना स्थल से ओमान के टिकट मिले है, जिससे प्रतीत होता है कि सम्भवत: किडनी की खरीद फरोख्त अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी की जा रही है।

पुलिस द्वारा घटना स्थल पर स्वास्थ्य विभाग व एफ0एस0एल0 की टीमों के साथ मिलकर जांच की जा रही है और अस्पताल व अन्य स्टाफ की प्रकरण में संलिप्तता की जांच भी की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top