उत्तराखंड

बीडी सिंह के पक्ष में उतरे केदारनाथ के तीर्थ पुरोहित

कहा बीडी सिंह पर लगाये गये आरोप निराधार
सिंह की स्वच्छ छवि को धूमिल करने के किये जा रहे प्रयास
रुद्रप्रयाग-  श्री बद्री-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह पर लगाये गये आरोपों को केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज ने बेबुनियाद बताया है। तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है कि यदि श्री सिंह के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई होती है तो उग्र आंदोलन किया जायेगा।
श्री बद्री-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के समर्थन में केदारघाटी की जनता के साथ ही केदारनाथ पुरोहित समाज के लोग उतर आये हैं। तीर्थ पुरोहित समाज का कहना है साजिश के तहत श्री सिंह को फंसाने की कोशिश की जा रही है। श्री सिंह पर लगे आरोप निराधार हैं। यदि ऐसी कोई बात थी तो साध्वी को अब क्यों याद आ रही है।

इससे पहले साध्वी कहा थी। उन्होंने कहा कि साध्वी ने जो आरोप मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी पर लगाये हैं, उनका कोई औचित्य नहीं है। श्री सिंह की स्वच्छ छवि को धूमिल करने के प्रयास किये जा रहे हैं। श्री सिंह मंदिर समिति के एक अच्छे अधिकारी हैं। आपदा के बाद केदारनाथ यात्रा को पटरी पर लाने में बीडी सिंह का महत्वपूर्ण योगदान है। आपदा के समय किसी तरह उन्होंने मंदिर समिति को पटरी पर खड़ा किया। इस तरह से जो आरोप उन पर लगे रहे हैं, वह गलत हैं।

उन्होंने हमेशा अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी के साथ किया है। वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित अनिल कुर्माचली, विजयलाल कुर्माचली, वाईपी तिवारी, विष्णुकांत कुर्माचली आदि ने कहा कि मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह पर साध्वी द्वारा लगाये गये आरोप सरासर निराधार हैं। कोई भी साध्वी आती है और उन पर आरोप लगाकर चली जाती है, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि श्री सिंह की स्वच्छ छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। यदि श्री सिंह को कही से भी कोई परेशानी होती है तो तीर्थ पुरोहित उनके पक्ष में खड़े हैं और आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top