उत्तराखंड

केदारनाथ हेली सेवा के लिए बुकिंग शुरू..

केदारनाथ हेली सेवा के लिए बुकिंग शुरू..

उत्तराखंड : केदारनाथ हेलीसेवा के लिए यात्रियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। हेलीसेवा नौ अक्तूबर से शुरू हो गई है, जबकि मंगलवार शाम तक ही 911 यात्रियों की टिकट बुक हो चुकी है। आपको बता दें कि केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को पहले से रजिस्ट्रेशन कराना होगा. यात्री https://heliservices.uk.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. केदारनाथ की हेली सेवाओं के लिए अब तक 850 लोग बुकिंग करा चुके हैं. टिकटों की कालाबाजारी ना हो इसके लिए बुकिंग के लिए किसी भी निजी कंपनी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है.

 

पहले दिन दोपहर की सेवा के लिए टिकट अब कम बची हुई है। उकाडा के ऑपरेशन हेड कैप्टर समीर सिंह के मुताबिक 70 फीसदी टिकट ऑनलाइन उपलब्ध कराई जा रही हैं, जबकि 30 प्रतिशत टिकट ऑफलाइन माध्यम के लिए भी सुरक्षित रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि डीजीसीए निरीक्षण में जो कमियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा।

केदारनाथ दर्शन के लिये कोविड टेस्ट की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है. धाम की यात्रा में तैनात सभी कर्मचारियों की 15 दिन में कोरोना टेस्टिंग की जाएगी. इसके अलावा केदारनाथ धाम के मुख्य पुजारी की भी हर दिन थर्मल स्कैनिंग, ब्लड प्रेशर चेक और ऑक्सीजन की जांच की जाएगी. ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारियां खुद मास्क लगाने के साथ-साथ यात्रियों को भी मास्क पहनने के लिये जागरुक करेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top