उत्तराखंड

जनता की परेशानियां हुई दूर, पेयजल मंत्री ने किया टैम्पो ट्रेवलर का शुभारंभ

हंस फाउण्डेशन की ओर से जिला प्रशासन को दिया गया वाहन
वाहन की सुविधा न होने से जनता रहती थी परेशान
काबीना मंत्री बोले, गंगा स्वच्छता को आगे आंए आम नागरिक
थराली विधान सभा उप चुनाव में जीत का दावा, विकास के नाम पर भाजपा को वोट देगी जनता
रुद्रप्रयाग। पेयजल एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने जिला मुख्यालय में हंस फाउण्डेशन की ओर से जिला प्रशासन को दी गई टैम्पो ट्रैवलर को हरी झंडी दिखाकर शुरूआत की। इस वाहन के जरिये अब जनता की परेशानियां काफी हद तक दूर हो जायेंगी। वाहन की सुविधा न होने के कारण जनता को जिला कलक्ट्रेट और विकास भवन पहुंचने के लिए तीन से चार किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ती थी, मगर अब वाहन की सुविधा से लोगों को राहत मिल जायेगी।

शुक्रवार को काबीना मंत्री प्रकाश पंत और जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बेलणी से कलक्ट्रेट, विकास भवन, जज कोर्ट, अस्पताल से बेलणी आवागमन के लिए टैम्पो ट्रैवलर की शुरूआत की। यह वाहन सेवा दिन भर लोगों को मिलती रहेगी। परिवहन विभाग की ओर टैªवलर की सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद दो-तीन दिन के भीतर सेवा शुरू कर दी जायेगी। परिवहन विभाग की ओर से ड्राइवर को प्रशिक्षण भी दिया गया है, जिससे यातायात में किसी भी समस्या से न जूझना पड़े। इससे पहले पत्रकारों से वार्ता करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि रुद्रप्रयाग के कोटेश्वर स्थित स्वामी माधवाश्रम को राजकीय अस्पताल का दर्जा प्राप्त हो गया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जायेंगी। इसके साथ ही जनपद के आठ नालों का ट्रीटमेन्ट किया जाएगा।

प्रदेश सरकार की ओर से तलाकाशुदा, विधवा, परितयक्ता, एकल महिलाओं को स्वाभिमान से जीवन जीने के लिए कृषि व सम्बद्ध क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा। सरकार प्राथमिक, द्वितीयक, तृतीयक क्षेत्र में संतुलन बनाने का प्रयास कर रही है। अवैध सम्पत्ति पर रोक, खनन व आबकारी में ई-टेंडरिंग व्यवस्था को लागू करना, कर राजस्व में 78 प्रतिशत की वृद्धि, गैर कर राजस्व में 36 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके साथ ही मुद्रा योजना मे 60 हजार लोगों को 968 करोड का ऋण दिया गया, जो कि रोजगार प्रदाता हैं। सूबे के पेयजल और संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि खनन और शराब को लेकर सरकार की मंशा साफ है। यदि कोई भी गलत कार्य होता है तो उस पर सरकार कड़ी कार्यवाही करेगी। उन्होंने कहा कि जहां शराब की दुकानों का विरोध किया जा रहा है, वहां जनभावनाओं को देखते हुए सकारात्मक कदम उठाये जाएंगे। थराली विधान सभा उप चुनाव में चुनाव प्रचार के बाद जिला मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सूबे के काबीना मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि थराली विधान सभा चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है।

कहा कि जनता विकास के नाम पर भाजपा को वोट देगी। केन्द्र और राज्य सरकार जिस तरह पारदर्शिता से जनभावनाओं को लेकर कार्य कर रही है, उससे साफ है कि थराली विधान सभा सीट एक बार फिर भाजपा की झोली में आनी तय है। गंगा स्वच्छता पर बोलते हुए ससदीय कार्यमंत्री ने कहा कि गंगा स्वच्छता को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है। मौजूदा समय में राज्य के प्रत्येक जिलों में नदियों से सटे नालों को टेप करने का कार्य किया जा रहा है, ताकि गंदा पानी नदियों में प्रवाहित ना हो। उन्होंने कहा कि सरकार विकास को लेकर कटिबद्व है और जनभावनाओं के तहत ही विकास कार्य किए जा रहे हैं। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत चंडी प्रसाद भट्ट, जिला महामंत्री अजय सेमवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष उषा चमोला, सरस्वती त्रिवेदा, हेमा पुष्पवाण, सुनील नौटियाल, पर्यटन एवं साहसिक अधिकारी सुशील नौटियाल, आबकारी निरीक्षक ओमकार सिंह सहित कई मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top