राशिफल

सिंह और कन्या राशि के जातकों को मिलेगा आर्थिक लाभ, राशिफल 26 अगस्त 2023..

सिंह और कन्या राशि के जातकों को मिलेगा आर्थिक लाभ, राशिफल 26 अगस्त 2023..

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज आपका किसी नयी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। दांपत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी और विभिन्न कार्यों को आप आगे बढ़ाएंगे। सबको जोड़ने में आप सफल रहेंगे। आपका किसी नहीं संपत्ति को खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप टीमवर्क के जरिए काम करेंगे। आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। रक्त संबंधी रिश्तो में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

वृष- आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में स्पष्ट बनाए रखने के लिए रहेगा और सेवा भावना बढ़ेगी। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी मेहनत व लगन से कम करके अधिकारियों से शाबाशी पा सकते हैं और धार्मिक कार्यों के में भी आपका खूब मन लगेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरीद उतरेगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं।

मिथुन– आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई के काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। कामकाज में आज एक नया उत्साह रहेगा, जिससे आपका काम करने को मन लगेगा। कला कौशल में सुधार आएगा। आप अपने आवश्यक कार्य में यदि बदलाव करने की सोचेंगे, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। घूमने करने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

कर्क- धन संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है। परिवार में आपको लोगों के साथ सामंजस्य बनाए रखना होगा। निजी विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप किसी काम को उतावला होकर ना करें, नहीं तो आपसे गलती हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती सकती है। आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा। परिवार के किसी सदस्य को आप की कोई बात बुरी लग सकती है।

सिंह– परिवार में किसी बात को लेकर परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपको यदि कोई समस्या लंबे समय से चल रही है, तो वह भी आज दूर होगी। भाई की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा काम करके अधिकारियों को हैरान करेंगे, जिससे आपको वेतन वृद्धि आदि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने पहले कोई निवेश किया था, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ अवश्य लेकर आएगा।

कन्या- नौकरी कर रहे लोगों को आज प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी किसी गलती के कारण मुसीबत में फंस सकते हैं, इसलिए आप बहुत ही तो तोल मोलकर बोले और अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी से पार्टनरशिप करने से बचना होगा, नहीं तो इससे उनका कोई नुकसान हो सकता है। यदि आपने किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है।

तुला- आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर किसी से मदद लेनी पड़ सकती है, लेकिन आपको किसी मामले में क्रोध दिखाने से बचना होगा। यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी पास या दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होने से आपको समस्या हो सकती है। भागदौड़ अधिक रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। व्यवसाय कर रहे लोग आज किसी बड़े निवेश को करने से बचें, नहीं तो कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

धनु- परिवार के लोग आपका पूरा सहयोग करेंगे। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको भागदौड़ अधिक करनी है, लेकिन किसी वाहन को चलाते समय आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

मकर- आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार में लोगों और मित्रों से आपको भरपूर मदद मिलेगी, लेकिन बच्चों की पढ़ाई को लेकर आपको कुछ समस्या सकती है, जिसके कारण आपको तनाव बना रहेगा। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का अपने साथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

कुंभ- नौकरी में यदि आपका अपने साथियों से किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद चल रहा है, तो वह दूर हो सकता है। आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। विदेश से व्यापार कर रहे लोगों को किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। भाई- बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा, लेकिन आप किसी की बातों में आकर कोई निर्णय न लें।

मीन- आप अपने जीवनसाथी और संतान के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिससे आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ता गहरा होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है, जिससे आपको खुशी होगी। आपका कोई मित्र आपसे कोई धन संबंधित मदद मांग सकता है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपका किसी नए मकान, वाहन, दुकान आदि को खरीदने का सपना भी पूरा होगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top