देश/ विदेश

कन्या और कुंभ राशि वालों को करियर में अच्छी सफलता मिलने के योग, राशिफल 18 जुलाई 2023..

कन्या और कुंभ राशि वालों को करियर में अच्छी सफलता मिलने के योग, राशिफल 18 जुलाई 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज तनाव रहने के कारण आप कोई निर्णय समय से नहीं ले पाएंगे। परिवार में चल रही समस्याओं के लिए आपको बड़े सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकेंगी। जीवनसाथी से आपकी कुछ अनबन हो सकती है। आप माता-पिता को आज किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं और विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आपको साझेदारी में किसी काम को करने से आज कुछ समस्या आ सकती है।

वृष- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज आपको महिला मित्रों के सहयोग से अच्छा धन लाभ मिलता दिख रहा है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों से बेवजह उलझनें से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से अच्छा धन भी मिलेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी की बातों में आकर बड़ा निवेश कर सकते हैं। माता-पिता से आप कुछ जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत करेंगे, तो उसमें वह आपकी मदद अवश्य करेंगे।

मिथुन- आज यदि आपको कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचारकर लें और भविष्य में आपको अपने धन को संचय करने की योजना बनानी होगी, तभी आप अपने भविष्य को सिक्योर कर पाएंगे। भाई व बहनों से आप जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है, लेकिन कोई आज आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेगा।

कर्क- आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। व्यापार में यदि कई दिनों से तनाव चल रहा था, आपको उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत की आवश्यकता होगी। जमीन जायदाद से संबंधित कोई मामला यदि कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो वह आज आपके लिए कुछ समस्याओं भरा रहेगा, लेकिन यदि आपने अपने आवश्यक काम में ढील बरती, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

सिंह- आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यापार में आपको बड़ा मुनाफा मिलने से आपको कोई आपको अच्छी रकम मिल सकती है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यदि आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आए, तो उसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। यदि व्यापार में कुछ धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह आज आपको वापस मिल जाएगा, लेकिन आपको साझेदारी में किसी काम को करने से बचना होगा। नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको यदि संतान के करियर के चिंता सता रही थी, तो वह आज दूर होगी। आप किसी काम के लिए परिवार के सदस्यों से सलाह अवश्य करें। आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना भी पूरा होगा। व्यस्त रहने के कारण भी आप परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

तुला– नौकरी में कार्यरत लोगों को कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपके परिवार में आज हर्ष और उल्लास भरा माहौल रहेगा। आपको एक भी लाभ के अवसर को अपने हाथ से जाने नहीं देना है और आप अपने मकान आदि को बनवाने की भी योजना बना सकते हैं, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों के विरोधी उनके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको समस्या होगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए पढ़ाई पर फोकस करना होगा, तभी वह समस्याओं से निपटारा पा सकेंगे।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन यदि संतान के विवाह से संबंधित कोई फैसला लिया, तो उसमें आप जीवनसाथी से बातचीत अवश्य करें। रोजगार की तलाश कर रहे लोग किसी बेहतर अवसर को पाकर प्रसन्न रहेंगे। आपको भाई व बहनों से कुछ जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत करनी होगी, लेकिन आज किसी की बातों में आकर आप कोई निर्णय ना ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

धनु- यदि कार्यक्षेत्र में किसी के दी गई सलाह पर चलेंगे, तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। व्यापार के कुछ कामों को लेकर आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा, उसके बाद ही कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे, लेकिन आप अपनी कुछ बातें गुप्त रखें।

मकर- नौकरी में कार्यरत लोगों को आज उच्च अधिकारियों की कृपा प्राप्त होगी, लेकिन जो लोग कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी आज पूरा हो सकता है। परिजनों के साथ आप किसी सरप्राइस पार्टी की योजना बना सकते हैं। पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

कुंभ- आपको किसी बड़े लाभ के चक्कर में छोटे लाभ की ओर ध्यान देने से बचना होगा, नहीं तो आप उसे भी अपने हाथ से गवां देंगे। यदि आप किसी काम को भाग्य के भरोसे करेंगे, तो उसमें आज आपको पूरा साथ मिलेगा। किसी से चल रही अनबन बातचीत के जरिए समाप्त होगी। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

मीन– आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आपको लंबे समय से कुछ समस्याओं ने घेरा हुआ था, तो उसमें आज आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। संतान के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, लेकिन माता-पिता के आशीर्वाद से यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो उससे अच्छा लाभ आपको मिल सकता है। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो बाद में समस्या होगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top