राशिफल

आज इन पांच राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार,राशिफल 14 मार्च 2022..

आज इन पांच राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार,राशिफल 14 मार्च 2022..

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन करियर के लिहाज से सुखद परिणाम लाएगा, क्योंकि नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई नई नौकरी का ऑफर आ सकता है। सामाजिक स्तर पर भी आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, लेकिन जीवनसाथी से लंबे समय से विवाद चल रहा था, तो वह सुलझ सकता हैं, जिसके कारण आप उन्हे लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जा सकते हैं। सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे और उनके लिए किसी दावत का आयोजन भी कर सकते हैं।

वृष- आज राजनीति से जुड़े जातकों के लिए बेहतर रहेगा व धार्मिक आयोजनों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आप कुछ परेशानियों से घिरे रहेंगे। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, इसलिए किसी भी कार्य को दौड़कर करने के लिए प्रयासरत रहेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आप अपने पार्टनर से किसी बहसबाजी में पड सकते हैं। आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी, जो लोग सट्टेबाजी में धन को निवेश करते हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो उनका वह धन डूब सकता है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। सामाजिक स्तर पर आपकी छवि नकारात्मक प्रभाव दिखाएगी, इसलिए आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को ही रखना बेहतर रहेगा। यदि किसी अनजान व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उनको आज किसी डील को मजबूरी में फाइनल करना पड़ सकता है।

कर्क- आज आपको अपने सीनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। बीते समय में किए गए निवेशों से आपको लाभ मिलेगा, जिससे आप अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। संतान को तरक्की करते देख मन में प्रसन्नता होगी, लेकिन अपने माता-पिता से बातचीत करते समय आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा।

सिंह- आप अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी विपरीत समाचार को सुनकर अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन आपको धन का लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो बाद में आपको परेशानी होगी।

कन्या- आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलती दिख रही है, जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। सामाजिक स्तर पर भी आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन जो लोग किसी नए कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अपने पिताजी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा।

तुला- आज का दिन आप बेवजह किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। परिवार के सदस्य भी आपके व्यवहार को देखकर आपसे बातचीत कम करेंगे, लेकिन आप इसे प्राणायाम अथवा योगा करके भी अपने तनाव को कम कर सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी।

वृश्चिक- आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी, जिसे देखकर आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, लेकिन नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है, जिसमें उनको अपने साथियों से काम लेना होगा, जिसके लिए उन्हें उनसे बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन आप अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। सायंकाल के समय आप किसी मन की इच्छा की पूर्ति न होने के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे।

धनु- आपको अपने किसी परिजन से बातचीत करते समय अपने मन की बातों को साझा नहीं करना है, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर आज मुहर लग सकती है। जीवनसाथी के साथ आप कुछ दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी का प्लान भी बना सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा नहीं करना है वह अपने आंखों से देखकर ही किसी को कुछ कहना बेहतर रहेगा।

मकर- आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा, लेकिन आपको अपने मन की चंचलता पर काबू रखना होगा, जिसके कारण आप अपने व्यापार के किसी साथी से बातचीत करते समय कुछ भी बोल सकते हैं, जिसका आपके साथी को बुरा लग सकता है, इसलिए आपको ऐसा नहीं करना है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अच्छे परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जिसे देखकर वह प्रसन्न होंगे। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आपको कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी, तो आपको उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा।

कुंभ- आप कार्यक्षेत्र में काम के सिलसिले में लापरवाही बरत सकते हैं, जो आपको बहुत महंगी पड़ेगी, इसलिए आपको ऐसा नहीं करना है। यदि कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो उसे अपने भाइयों से सलाह मशवरा करके ही ले। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे और भागदौड़ भी अधिक रहेगी, जिसके बाद सायंकाल के समय आपको थकान का अनुभव होगा।नवविवाहित जातकों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन- जो जातक लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उनका सपना पूरा हो सकता है, क्योंकि उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। व्यापार कर रहे लोगों को भी आय के कई मौके प्राप्त होंगे, लेकिन वह उनसे लाभ तभी कमा पाएंगे, जब उन्हें पहचानेंगे। आज आपके भाई बहन आपको कोई अच्छी सलाह दे सकते हैं, जिसे आप भी मानेंगे। जीवनसाथी से आज आप कुछ भविष्य की योजनाओं पर बातचीत करेंगे, जिसमें आपको उनकी बात सुननी भी होगी।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top