राशिफल

सिंह और धनु राशि वालों के लिए दिन रहेगा तनाव भरा, राशिफल 10 जून 2024..

सिंह और धनु राशि वालों के लिए दिन रहेगा तनाव भरा, राशिफल 10 जून 2024..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। भाग दौड़ अधिक रहेगी, तभी आपका काफी काम पूरे हो सकेंगे। बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने डेली रुटीन को बनाए रखें, तभी आप अपने काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप कहीं घूमने फिरने जाएं। किसी भी प्रकार के वाद विवाद में पड़ने से आज बचें। आपका कोई मित्र आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है।

वृषभ- आज आप किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं तो सावधानी बरतें। जीवनसाथी से चल रही अनबन को आप बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करनी होगी। संतान के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन- आपको अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्य क्षेत्र में आप खुद को साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे। अपने सोच समझ से काम को समय दें और उन्हें पूरा करने में कोई कसर न छोड़ें। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपको अपनी आय को बढ़ाने के बिजनेस में आप कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी।

कर्क- व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आपको इधर-उधर के काम में लगे रहने के कारण आपके काम अटक सकते हैं। आप किसी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश करेंगे,जिसमें आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप कोई प्रॉपर्टी की डील पार्टनरशिप में ना करें, नहीं तो बाद में उसमें आपको धोखा मिलने की संभावना है। जीवनसाथी के करियर को लेकर आज कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोग अपनी मेहनत में कोई कसर न छोड़ें,तभी उन्हें कोई अच्छा मुकाम हासिल हो सकेगा।

सिंह– आपको कुछ काम को लेकर बेवजह की चिंता सताएगी। व्यापार में आपको कोई हानि होने की संभावना है। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आप वाहनों का प्रयोग बहुत ही देखभाल कर करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप यदि किसी सरकारी योजना में धन का निवेश करेंगे,तो उससे आपको कोई नुकसान होने की संभावना है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। मित्र व परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आप जीवनसाथी के लिए किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। जो जातक राजनीति में कार्यरत है,उन्हें किसी नए पद की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

तुला- आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद को लेकर किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों पर पूरा ध्यान देना होगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके जीवनसाथी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। आपको चुटपुट लाभ की योजनाओं पर भी ध्यान देना होगा।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने कामों को कल पर टालने की कोशिश करेंगे। आप अपने आलस्य के कारण आपको बाद में समस्या का सामना करना पड़ेगा। बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी को बड़ी रकम उधार दी थी, तो उसके डूबने की पूरी संभावना है। आप किसी यात्रा पर जाएं,तो उसमें वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी। भाई व बहन आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी।

धनु– आपको अपने काम को लेकर चिंता सताएगी, जिन्हें पूरा करने में आप पूरी मेहनत करेंगे। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है,जो आपको परेशान करेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे । दोनों एक दूसरे की परवाह करेंगे, जिससे दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। परिवार में सदस्यों में आपसी मनमुटाव रहने के कारण समस्याएं बढ़ सकती हैं। जो विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई में ढील दे रहे हैं, उन्हें परीक्षा की तैयारी में समस्या आ सकती है।

मकर– व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। व्यवसाय में आपको यदि किसी काम को लेकर अपने जूनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। नौकरी में कार्यरत लोग अपने आवश्यक कामों में ढील ना दे, नहीं तो बाद में उन्हें समस्या हो सकती है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटक रहा था, तो वह आपका काम पूरा होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन आपको कुछ ईर्ष्यालु व झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

कुंभ– आपका जो काम काफी समय से रुका हुआ था पूरा होने के लिए आज का समय सही है। आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। बिजनेस में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। आप अपने शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। आप अपने खान-पान में अच्छी डाइट फॉलो करें। वैवाहिक जीवन जी रहे लोग साथी के साथ अकेले में टाइम बताएंगे, जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

मीन– आज आप किसी भी तरह के वाद विवाद से दूर रहें। बिजनेस में भी आपको कुछ छोटे-मोटे समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। आप कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर ना करें। परिवार में चल रहा कोई लड़ाई झगड़ा आज बढ़ सकता है। आप संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं। यदि आप किसी ट्रैवलिंग पर जाने की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top