उत्तराखंड

बद्रीनाथ में पहाड़ी शैली पर्यटक आवास का सीएम योगी-त्रिवेंद्र रावत ने किया शिलान्यास..

बद्रीनाथ में पहाड़ी शैली पर्यटक आवास का सीएम योगी-त्रिवेंद्र रावत ने किया शिलान्यास..

उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह पहाड़ी शैली से बनाया जाएगा। इसकी लागत करीब 11 करोड़ रुपये आएगी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संयुक्त रूप से आज इसका शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम योगी ने कहा कि वे बद्रीनाथ में धार्मिक यात्रा के साथ ही देश की सीमा पर रक्षा के लिए डटे सेना, आइटीबीपी के जवानों से मिलकर अत्यधिक खुश हैं। वहीं, तीन दिवसीय दौरे के बाद यूपी सीएम आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के साथ उन्हें विदाई दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बद्रीनाथ धाम में शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि धाम आने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को अब उच्च स्तरीय आवास और खानपान की सुविधाएं मिलेंगी। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से बद्रीनाथ धाम में हैलीपैड और राष्ट्रीय राजमार्ग के पास पर्यटन आवास गृह का निर्माण किया जाएगा।

 

 

सीएम योगी ने कहा, इससे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के साथ ही देश-दुनिया से आने वाले पर्यटकों को बद्रीनाथ धाम में ठहरने की बेहतर सुविधा मिलेगी। हालांकि, उत्तराखंड पर्यटन विभाग की ओर से भी यहां पर पर्यटन आवास गृह की सुविधा है, लेकिन यात्रा सीजन के दौरान तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ने पर ठहरने की व्यवस्था कम पड़ जाती थी, जिससे पर्यटकों को दर्शन करने के बाद वापस जोशीमठ आना पड़ता था। आपको बता दें कि यूपी पर्यटक आवास गृह 40 कमरों का बनाया जाएगा। इसमें दिव्यांगों के लिए अलग से कमरों की व्यवस्था होगी, जिससे दिव्यांग पर्यटक आसानी से कमरे तक पहुंच सकें।

 

 

बद्रीनाथ धाम में बनने वाले उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह भवन का निर्माण पहाड़ी शैली में होना है। इसमें रेस्टोरेंट, कॉन्फ्रेंस हॉल, पार्किंग, डोरमेट्री की सुविधा होगी।

सेना के जवानों से मिलकर हूं बहुत खुश..

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आध्यात्म नगरी बद्रीनाथ में धार्मिक यात्रा के साथ ही देश की सीमा पर रक्षा के लिए डटे सेना आइटीबीपी के जवानों से मिलकर वे अत्यधिक खुश हैं। यहां से आस्था के साथ राष्ट्र धर्म की प्रेरणा मिल रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top