उत्तराखंड

हल्द्वानी में दंगाइयों ने थाना फूंका, हिंसा में छह लोगों की मौत..

हल्द्वानी में दंगाइयों ने थाना फूंका, हिंसा में छह लोगों की मौत..

 

 

उत्तराखंड: हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध मदरसा औऱ मस्जिद गिराने गई नगर निगम की टीम पर पथराव के बाद शुरु हुई हिंसा आसपास के कई इलाकों में फैल गई है। दंगाइयों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया है। हल्द्वानी हिंसा में छह लोगों की मौत की सूचना है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो लोग पिता – पुत्र थे। वहीं हल्द्वानी में देर रात से तनावपूर्ण शांति है। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती है। अन्य जिलों से भी फोर्स मंगाकर हल्द्वानी में तैनात की गई है। पीएसी की दो कंपनियां तैनात कर दी गईं हैं।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अवैध मदरसा और मस्जिद गिराने गई टीम पर पत्थरबाजी के बाद भड़की हिंसा में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी और सरकारी कर्मचारी घायल हुए हैं। पुलिस टीम के साथ पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह भी इस पथराव में घायल हो गईं हैं। इसके साथ ही कई मीडिया कर्मी भी घायल हुए हैं। पथराव के बाद पुलिस ने जब उपद्रवियों पर जवाबी फायरिंग की तो उसमें छह लोगों की मौत की खबर आ रही है। स्थानीय सूत्र इस बारे में बता रहें हैं। मरने वालों में पिता पुत्र भी शामिल हैं। उपद्रवियों ने पचास से अधिक वाहनों को आग लगा दी है।

पुलिस ने चलाई सैंकड़ों राउंड गोलियां..
बता दे कि अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को शांत करने के लिए पहले सैंकड़ों राउंड हवाई फायरिंग की। आंसू गैस के गोले दागे गए। पुलिस ने रबर की गोलियां, एसएलआर, पिस्टल और इंसास से फायरिंग की। हालात काबू नहीं हुए तो उसके बाद पुलिस ने दंगाइयों के पैरों में गोलियां मारनी शुरु कर दीं। इन गोलियों की आवाज से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। वहीं पुलिस फायरिंग के जवाब में दंगाइयों ने भी गोलियां चलाईं।

पीएसी की तैनाती, पूरे शहर में गश्त..
उधर हल्द्वानी में देर रात भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई। पीएसी की दो कंपनियां और दो प्लाटुन की तैनाती कर दी गई है। पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया गया है। स्कूल कॉलेज बंद हैं। किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। केंद्र से भी अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है। पूरे शहर में पुलिस गश्त कर रही है। इसके साथ ही दंगाइयों की पहचान की जा रही है। वीडियो फुटेज के आधार पर दंगाइयों को पकड़ने की तैयारी है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top