उत्तराखंड

छात्रों ने मतदाता दिवस पर मतदाताओं को किया जागरूक..

छात्रों ने मतदाता दिवस पर मतदाताओं को किया जागरूक..

राबाइंका में मनाया गया 12वां मतदाता दिवस..

 

 

रुद्रप्रयाग। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रुद्रपयाग में 12वां मतदाता दिवस मनाया गया, जिसमें एनएसएस की स्वयंसेवियों को कार्यक्रम अधिकारी अंजू बिष्ट व कार्यालय कर्मचारी महावीर भट्ट ने मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई। इसके अलावा छात्राओं ने पेंटिंग स्लोगन, निबंध, भाषण द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया।

विद्यालय में आयोजित स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी अंजू विष्ट ने बताया कि स्वीप अर्थात सुव्यवस्थित मतदान शिक्षा और निर्वाचन सहभागिता भारत निर्वाचन आयोग कार्यक्रम है, जो देश के नागरिकों को निर्वाचनों और मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में जागरूक करता है। लोकतंत्र में मताधिकार किसी भी व्यकि की सबसे बड़ी ताकत होती है। इसलिए हमें प्रत्येक चुनाव में मतदान करके एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय देना चाहिए।

बिष्ट ने शपथ दिलाते हुए सभी छात्राओं को बताया कि उनके आसपास, पड़ोस, मोहल्लों और गांव में कोई भी व्यकि मतदान करने से वंचित नहीं रहना चाहिए। साथ ही बुजुर्ग माताओं को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने में सहयोग करने को कहा। इस मौके पर छात्रा काजल, रूचि, भावना, रचना, साक्षी थपलियाल, अंकिता सहित कई मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top