देश/ विदेश

शरीर के दो टुकड़े होने के बाद भी बात कर रहा था युवक…

शरीर के दो टुकड़े होने के बाद भी बात कर रहा था युवक ट्रेन से कटकर दो हिस्सों में

शरीर के दो टुकड़े होने के बाद भी बात कर रहा था युवक…

ट्रेन से कटकर दो हिस्सों में बंटा युवक, पुलिस से बोला- ‘हमें बचा लो साहब..आत्महत्या की है…

देश-विदेश : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शाहजहांपुर जिले में सोमवार को ट्रेन से कटकर एक युवक ने कथित रूप से आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन शरीर के दो टुकड़े होने के बावजूद वह अभी जीवित है और उसका जिले के राजकीय मेडिकल कालेज में इलाज किया जा रहा है।

 

एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि थाना रोजा के तहत हथोड़ा गांव में रहने वाला युवक हर्षवर्धन (26) किसी विद्यालय में टैक्सी चलाता है। उन्‍होंने बताया कि सोमवार सुबह हथोड़ा स्टेडियम के पीछे रेलवे लाइन पर दिल्ली से लखनऊ जा रही एक ट्रेन से वह कट गया। उन्होंने बताया कि इसी बीच लखनऊ की ओर से आई मालगाड़ी के ड्राइवर ने दोनों लाइनों के बीच में धड़ पड़ा देखा तो कंट्रोल रूम को सूचना दी।

 

नहर के पानी में जाने से रुका खून का बहाव…

इसी बीच पुलिस ने पहुंचकर देखा तो युवक पड़ोस में ही नहर के पानी में पड़ा था और कह रहा था कि ”हमें बचा लो साहब हमने आत्महत्या की है। कुमार ने बताया कि युवक के नाभि के नीचे पृष्ठ भाग के पास से दो टुकड़े हो गए हैं और उसके शरीर का एक हिस्‍सा रेलवे लाइन से घिसट कर नहर के पानी में चला गया जिससे उसका खून का बहाव रुक गया।

 

कमर की हड्डी से 10 सेंटीमीटर नीचे का हिस्सा कटा..

पुलिस ने युवक को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा है जहां डॉक्टरों की टीम की निगरानी में उसका इलाज किया जा रहा है। राजकीय मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन प्रभारी चिकित्‍साधिकारी डाक्‍टर मोहम्‍मद मेराज ने बताया कि दो हिस्सों में कटे युवक का धड़ कमर की हड्डी से 10 सेंटीमीटर नीचे से कटा है और उसका लीवर किडनी समेत सभी अंग सुरक्षित है और अब तक तीन यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है।

 

काफी गंभीर है युवक कह हालत…

मेडिकल कॉलेज की मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी डॉ पूजा पांडे त्रिपाठी ने बताया कि ट्रेन से दो हिस्सों में कटे युवक की हालत अभी तक काफी गंभीर बनी हुई है। यदि हालत में सुधार होता है तो फिर उसे अन्य जगह रेफर करने के बारे में सोचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अभी केवल इमरजेंसी मैनेज की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top