उत्तराखंड

शराब माफियाओं की भेंट चढ़े ईमानदार चौकी प्रभारी

कोटद्वार: पिछले कुछ घण्टों से पौड़ी जनपद के कोटद्वार कोतवाली के अंतर्गत आने वाली बाजार पुलिस चौकी पूरे जनपद में सुर्खियों में आ गयी है। दरअसल बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई प्रदीप नेगी को कल लाइन हाजिर कर दिया गया। जिसके बाद से पूरे कोटद्वार की जनता इस बात से आक्रोशित है और सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर आक्रोश जता रही है। माना जा रहा है कि शराब माफियाओं पर लगातार हो रही कार्यवाही के चलते प्रदीप नेगी को लाइन हाज़िर किया गया। कोटद्वार के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक एसआई का लाइनहाजिर होने की चर्चा हर जगह हो रही है।

दरअसल प्रदीप नेगी ईमानदार व स्वच्छ छवि के चलते जनता के बीच हमेशा ही लोकप्रिय रहे है। वही कोटद्वार में शायद अब नागरिकों की सुरक्षा व्यवस्था शराब माफ़ियो के हाथ दिखती जनर आ रही है। आपको बता दें कि शराब बेचने वालों ने एक ईमानदार और कर्मठ बाजार पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप नेगी को एसएसपी से एक झूठी शिकायत पर लाईन हाजिर करवा दिया। हालांकि शालीन स्वभाव के एसएसपी जगतराम जोशी द्वारा कभी इस तरह के ईमानदार अधिकारियों पर नकारात्मक कार्यवाही नही की गई, जिस कारण प्रदीप नेगी के लाइनहाजिर होने के पीछे राजनीतिक कारण होने की भी चर्चा है।

फिलहाल कारण जो भी हो लेकिन सोशल मीडिया से लेकर चौक चौराहों तक जिस तरह आम जनता उनके लाइन हाज़िर होने पर नाराजगी जता रही है उससे ये तो जहिर हो गया कि कोटद्वार में प्रदीप नेगी की कार्यप्रणाली हमेशा स्वच्छ व ईमानदार रही है। अभी कुछ दिन पूर्व ही मीडिया ने गोविन्द नगर और आस पास के ईलाके में अवेध शराब की बिक्री और अनेतिक कार्य होने की शिकायत की थी। जिस पर गंभीरता से काम करते हुए बाजार पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप नेगी ने जगह जगह दबिश देनी शुरु कर दी थी। जिस कारण अवेध काम करने वालों में हड़कंप मचा हुआ था। जनता द्वारा ऐसे पुलिस अधिकारी के काम की तारिफ होने लगी थी। लेकिन बाजार पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप नेगी के जनहित में किये जा रहे काम अवेध काम करने वालों की आंखों में चुभने लगे थे। जिसके बाद माफियाओं की एक झूठी शिकायत के आधार पर माफियाओ द्वारा एसआई प्रदीप नेगी को लाइन हाज़िर करवा दिया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top