उत्तराखंड

रोमांचक मुकाबले में स्यूंणी की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट…

रोमांचक मुकाबले में स्यूंणी की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

रोमांचक मुकाबले में स्यूंणी की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, उफरैंखेतु की टीम रही उपविजेता…

गांवों में खेल मैदानों का निर्माण करे सरकार: मोहित डिमरी

रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र की ग्राम पंचायत स्यूंणी में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला उफरैंखेतु और स्यूंणी के बीच खेला गया। कांटे के मुकाबले में स्यूंणी की टीम ने पांच विकेट से टूर्नामेंट जीता। जबकि उफरैंखेतु की टीम उप विजेता रही। टूर्नामेंट के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए क्रिकेट क्लब स्यूंणी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पहाड़ के युवाओं को खेलने के लिए मैदान उपलब्ध नहीं हैं। बिना संसाधनों के खिलाड़ी खेल रहे हैं। हमारे गांवों के युवा प्रतिभाशाली हैं। लेकिन उन्हें प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाती है।

उन्होंने कहा कि गांवों में खेल मैदान न होने के बावजूद भी खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच की तरह ही हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। इसलिए जीवन में किसी भी परेशानी से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि डटकर उसका मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह खिलाड़ियों में क्रिकेट को लेकर जुनून है, इसी तरह का जुनून अपने करियर को लेकर भी होना चहिए।

इससे पूर्व फाइनल मुकाबले में उफरैंखेतु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में आठ विकेट खोकर 89 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी स्यूंणी की टीम ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। फाइनल मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच दिया गया। जबकि पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब राजन को मिला। इस मौके पर मुख्य अतिथि जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने विजेता और उप विजेता टीम को ट्रॉफी भेंट की। इस मौके पर क्रिकेट समिति के अध्यक्ष पूर्व प्रधान गुलाब सिंह रावत ने टूर्नामेंट के सफल संचालन पर सभी सदस्यों को बधाई दी।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि प्रधान स्यूंणी राकेश चंद्र, कामोल्डी के प्रधान अनूप चैधरी ने विजेता और उपविजेता टीम को बधाई दी और कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर उक्रांद के जिला महामंत्री भगत चैहान, सामाजिक कार्यकर्ता संदीप भट्टकोटी, लोक गायक प्रदीप रावत, संदीप रावत, सते सिंह कंडारी, धुव्र सिंह रावत, अमन सिंह रावत, तेजपाल सिंह कंडारी, दलबीर सिंह कंडारी, राकेश सिंह कंडारी, अमन रावत, उत्तम रावत, सतेंद्र सिंह, रविन्द्र गुसाईं, कुलदीप कंडारी, लक्ष्मण सिंह रावत, विकास नेगी, कप्तान मोहन सिंह, राजन, नीतू, सागर, सोनू, संदीप रावत, मोहन गुसाईं, नवीन रौथाण, मनोज गुसाईं, प्रवीण रौथाण समेत कई लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top