उत्तराखंड

च्वींथ गाँव में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन- नरेन्द्र

उपविजेता टीम को विजेता टीम से प्रेरणा लेकर बढ़ना चाहिये आगे..

श्रोमांचक मुकाबले में खेड़ाखाल ने पांच विकेट से हराया च्वींथ को..

रुद्रप्रयाग:  धनपुर पटटी की ग्राम पंचायत च्वींथ में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल रोमांचक मुकाबला च्वींथ चमन नगर और खेड़ाखाल टीम के बीच खेला गया। खेड़ाखाल की टीम ने च्वींथ पर 14.5 ओवर में पांच विकेट से जीत दर्ज की। क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को क्रिकेट कमेटी की ओर से सम्मानित किया गया।  क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि खिलाड़ियों ने खेल भावना का बेहतर परिचय दिया है।

 

च्वींथ गांव के युवाओं ने विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद भी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से न केवल युवाओं का शारीरिक विकास होता है, बल्कि उन्हें आगे बढ़ने के अवसर भी प्राप्त होते हैं। बिष्ट ने विजेता टीम को ट्राफी देते हुये कहा कि उपविजेता टीम को विजेता टीम से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिये और जो कमियां रह जाती है, उन्हें भविष्य में दूर करना चाहिये।

 

इससे पूर्व च्वींथ की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 15 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रना का लक्ष्य विपक्षी टीम खेड़ाखाल को दिया। खेड़ाखाल ने पांच विकेट खोकर 14.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल किया। 48 रन बनाने वाले खेड़ाखाल के कप्तान राज रावत को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। जबकि सुरेन्द्र बबली को मैन ऑफ दि सीरिज का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, उमेद सिंह, धीरेन्द्र सिंह राणा, सुंदर सिंह, सूरज सिंह, महिला मंगल दल अध्यक्ष पिंकी देवी, यशोदा देवी, भरत नेगी, मगन सिंह सहित कई दर्शक मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top