उत्तराखंड

मतगणना कार्मिकों को मास्टर ट्रेनरों ने दिया द्वितीय प्रशिक्षण..

ईवीएम मशीनों

मतगणना कार्मिकों को मास्टर ट्रेनरों ने दिया द्वितीय प्रशिक्षण..

दोनों विधानसभाओं के पर्यवेक्षकों ने कार्यक्रम का लिया जायजा..

रुद्रप्रयाग। मतगणना के लिए तैनात किए गए माइक्रो आॅब्जर्वर, मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायक को जिला कार्यालय सभागार में मास्टर ट्रेनरों ने द्वितीय प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कार्मिकों का भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जनपद की दोनों विधानसभा के लिए नामित किए गए डाॅ जे बालाजी एवं सुभा मुखर्जी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का जायजा लिया।

प्रशिक्षण दे रहे मास्टर ट्रेनर भास्करानंद पुरोहित, कपिल पाण्डे, किशन रावत ने उपस्थित कार्मिकों को प्रीकाउंटिंग, डाक मतपत्रों एवं ईवीएम मशीनों की गणना के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि आगामी दस मार्च को मतगणना के लिए जो जिम्मेदारी एवं दायित्व जिस अधिकारी एवं कार्मिक को दिए गए हैं, वह अपने दायित्वों का निर्वहन बड़ी सावधानी एवं सतर्कता के साथ करें तथा उन्हें जो प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है, उसे गंभीरता से प्राप्त करें। ताकि मतगणना के समय गलती की कोई गुंजाइश न रहे।

 

उन्होंने कहा कि मतगणना का कार्य प्रातः आठ बजे से आरंभ किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारी एवं कार्मिक मतगणना परिसर में प्रातः सात बजे से पूर्व अपनी उपस्थिति देना सुनिश्चित करें।

 

उन्होंने यह भी अवगत कराया कि दोनों विधानसभाओं में मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई गई हैं तथा पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 7-7 टेबल लगाई गई हैं तथा प्रीकाउंटिंग को लेकर 10-10 टेबल लगाई गई हैं। जिसमें विधान सभा रुद्रप्रयाग की काउंटिंग 14 राउंड में पूर्ण होगी तथा विधान सभा केदारनाथ की काउंटिंग 13 राउंड में पूर्ण की जाएगी। इस अवसर पर नोडल अधिकारी डाक मतपत्र योगेंद्र चैधरी, सहित मतगणना कार्यों के लिए तैनात किए गए माइक्रो आॅब्जर्वर, मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top