उत्तराखंड

प्रदेश में कॉलेज खोलने की नहीं मिली इजाजत-कैबिनेट..

प्रदेश में कॉलेज खोलने की नहीं मिली इजाजत..

उत्तराखंड : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की अनुमति नहीं दी है। बुधवार को कैबिनेट बैठक में इस विषय पर लंबी चर्चा हुई, लेकिन सरकार ने त्यौहारी सीजन के दौरान पैदा हुए संक्रमण की थाह लेने तक, इस निर्णय को टाल दिया है। अब कॉलेज दिसंबर में ही खुलने के आसार हैं। इसमें भी प्रैक्टिकल कक्षाओं का ही संचालन हो सकेगा।

यूजीसी कॉलेज खोलने का निर्णय राज्य सरकारों पर छोड़ चुकी है। इसी क्रम में उच्च शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग ने एसओपी तैयार कर, प्रदेश में उच्च शिक्षण संस्थान खोलने का प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखा था। निजी शिक्षण संस्थान खासकर सरकार पर कॉलेज खोलने का दबाव बनाए हुए हैं।

 

 

लेकिन कैबिनेट ने फिलहाल इस निर्णय को टाल दिया है। सूत्रों के मुताबिक सरकार, त्यौहारी सीजन के दौरान फैले संक्रमण की थाह लेने तक कॉलेज खोलने का निर्णय टाल दिया है। अब यदि कोरोना संक्रमण की स्थिति काबू में रही तो दिसंबर में ही कॉलेज प्रैक्टिकल कक्षाओं के लिए खुल पाएंगे।

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक के मुताबिक, विभागों से इस बारे में कुछ और जानकारी मांगी गई है। इसी के बाद कॉलेज खोलने पर निर्णय होगा। फिलहाल प्रदेश में दसवीं, बारहवीं की कक्षाएं ही संचालित हो पा रही हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top