उत्तराखंड

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में पहाड़ का लाल अग्रिम तिवारी बना सुपरस्टार…

देहरादून : कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड अंडर-23 टीम का पहला मुकाबला सिक्किम के साथ था जिसमे उत्तराखंड टीम का शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल कर दी है , उत्तराखंड के अग्रिम तिवारी ने कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेर दिया । बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अग्रिम तिवारी ने सिक्किम के खिलाफ पहले मैच में  10 ओवर में 3 मेडन ओवर , 37 रन दे के 8 विकेट  झटके, उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 534 -3 विकेट पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी जवाब में सिक्किम की टीम पहली पारी में 74 रन पर ऑल आउट हो गयी, सिक्किम की टीम पहली पारी में अग्रिम तिवारी की धाकड़ गेंदबाजी के सामने  ढेर हो गयी, तिवारी ने पहली पारी में  10 ओवर में 3 मेडन ओवर , 37 रन दे के 8 विकेट झटके और प्रदीप चमोली ने २ विकेट लिए..

सिक्किम की टीम दूसरी पारी में 134 रन बना के आल आउट हो गयी , जिसमे उत्तराखंड की और से अग्रिम तिवारी 1, प्रदीप 2, हरजीत 4, पुंडीर 1, और हिमांशु 1 ने विकेट लिए ..

बता दे इस पहले भी इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अग्रिम को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह मिली थी ।  अग्रिम  मूल रूप से ऊखीमठ ब्लॉक के खाट गांव के रहने वाले हैं। वर्तमान में धर्मपुर देहरादून में रहते है

अग्रिम ऑलराउंडर हैं और स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में बल्ले से भी जलवा दिखा चुके हैं। एसीए की टीम से खेलते हुए अग्रिम ने अन्य राज्यों में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

बता दे  कर्नल सीके नायडू और विजय मर्चेंट ट्रॉफी के दो-दो मुकाबलों के लिए टीमों का चयन किया गया । अंडर-23 टीम भुवनेश्वर में सिक्किम और मेघालय के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। जबकि अंडर-16 टीम नागपुर और यूपी से भिड़ेगी।

बीसीसीआई के स्थानीय समन्वयक अमित पांडे ने सिक्किम और मेघालय के खिलाफ 14 नवंबर 2018 को भुवनेश्वर में होने वाले दो मुकाबलों के लिए उत्तराखंड की अंडर-23 बालक वर्ग की टीम घोषित की गई थी ।

अंडर-23 टीम  में अजित सिंह रावत (कप्तान), विकास डंगवाल (विकेटकीपर), पीयूष जोशी, सागर सिंह रावत, आदित्य सेठी, सौरव चौहान, विजय शर्मा, कमलेश कन्याल, निखिल पुंडीर, अग्रिम तिवारी, प्रदीप चमोली, प्रमोद रावत, हरजीत सिंह, हिमांशु बिष्ट, सुनील सिंह बिष्ट को जगह दी गई है। उन्होंने बताया कि वी वेंकट राम को टीम कोच, ऋषि गणेश को ट्रेनर, देशराज को फिजियो और पवन पाल को टीम मैनेजर बनाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top