उत्तराखंड

सीएम ने करोड़ों श्रद्धालुओं को दिया बड़ा उपहार..

मुख्यमंत्री और कैबिनेट ने पूरा किया अपना वादा..

उत्तराखंड : युवा तीर्थ पुरोहित महासभा के अध्यक्ष और भाजपा नेता उज्जवल पंडित ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने संत समाज और तीर्थ पुरोहितों के साथ किए गए वादे को पूरी निष्ठा के साथ पूरा किया है। कांग्रेेस सरकार ने सिर्फ गंगा भक्तों को बरगलाने का काम किया। उज्जवल पंडित ने कहा कि ऐसे अभूतपूर्व निर्णय लेने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति और नेतृत्व की क्षमता की जरूरत होती है वो मुख्यमंत्री में है।

एस्केप चैनल निरस्त करने की घोषणा के बाद तीर्थ पुरोहितों ने धरना समाप्त कर दिया। रानीपुर विधायक आदेश चौहान और ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौर की मौजूदगी में तीर्थ पुरोहितों ने गंगा  दुग्धाभिषेक किया। वहीं इसके बाद पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा का माल्यार्पण किया।

 

 

रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अध्यादेेश को जारी कर संत समाज, तीर्थ पुरोहित और देशभर के करोड़ों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात किया था, लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मां गंगा के प्रति अपनी और भाजपा की आस्था को प्रकट करते हुए करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाओं के साथ न्याय किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक दोनों बधाई के पात्र हैं। कहा कि मां गंगा हमारी आस्था का प्रतीक है।

महाकुंभ से पहले काले अध्यादेश को निरस्त कर मुख्यमंत्री ने करोड़ों श्रद्धालुओं को बड़ा उपहार दिया है। अन्य वक्ताओं ने कहा आज एक सौ चार वर्ष बाद पुन: तीर्थ पुरोहित समाज ने मां गंगा की अविरल धारा के सम्मान की रक्षा के संकल्प को पूरा किया है। उन्होंने आंदोलन को समर्थन देने वाली सभी संस्थाओं का आभार प्रकट किया।

 

 

गंगा पूजन के समय अनिल कौशिक, सचिन कौशिक, उमाशंकर वशिष्ठ, सिद्धार्थ त्रिपाठी, वैभव शांडिल्य, महेश तुमबडीया, अनुज झा, सुशील दत्त चाकलान, पराग चाकलान, आशीष गौतम, रामकुमार, अतुल, सेवा राम मिश्रा, अनमोल कौशिक, अनिल कौशिक, सौरभ सिखौला, प्रदीप निगारे, प्रवीण शर्मा, आकाश वशिष्ठ, पवन पचभैय्या, आदित्य वशिष्ठ, सुनील चाकलान, श्याम सुंदर शर्मा, साकेश्वर वशिष्ठ, सिद्धार्थ त्रिपाठी, देव पचभैय्या, आकाश वशिष्ठ, सचिन कौशिक, कन्हैया सिखौला, राकेश, सत्यम अधिकारी, संजीव चौधरी, विपिन गुप्ता, विक्की तनेजा, ब्रजेश शर्मा, वरूण रामचंद, संजय खजान आदि तीर्थ पुरोहित और गंगा भक्त उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top