उत्तराखंड

खेत में काम कर रहे ग्रामीण पर भालू ने किया हमला..

खेत में काम कर रहे ग्रामीण पर भालू ने किया हमला..

खेत में काम कर रहे ग्रामीण पर भालू ने किया हमला..

उत्तराखंड : पहाड़ में जानवर हिंसक होते जा रहे हैं। गांवों में जानवरों के हमले की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। कहीं लोग गुलदार के हमलों में जान गंवा रहे हैं, तो वही भालू के हमले की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। यहां मामला थराली विकासखंड के मैन गांव का है। जहां भालू ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया।

 

 

घटना सोमवार सुबह करीब 7 बजे की बताई जा रही है। जब मैन गाँव निवासी मोहनराम उम्र 46 अपने घर के नजदीकी खेत मे खेतीबाड़ी का काम कर रहे थे कि अचानक झाड़ियों में छुपे भालू ने उन पर हमला कर दिया। किसान की चीख पुकार सुन स्थानीय लोग खेत में पहुंचे भालू वहां से भाग निकला। जिसे घायल किसान मोहन राम को स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत को देखते हुए हायर सेंटर श्रीनगर रेफर कर दिया गया है।

थराली विकासखण्ड में भालुओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। वन विभाग के अधिकारियों ने भी सीएचसी थराली पहुंचकर घायल का हाल चाल जाना और मुआवजे के तौर पर 5000 रुपये की फौरी सहायता तत्काल घायल को दी है।

 

 

सीएचसी थराली के चिकित्साप्रभारी डॉ. नवनीत चौधरी ने बताया कि भालू के हमले में युवक को काफी चोटें आई हैं। युवक के चेहरे और शरीर को भालू ने बुरी तरह जख्मी किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top