देश/ विदेश

अपहरण में विफल होने पर बीकॉम छात्रा को बीच सड़क पर मारी गोली..

अपहरण

अपहरण में विफल होने पर बीकॉम छात्रा को बीच सड़क पर मारी गोली..

देश-विदेश : फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सरेआम लड़की की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा हैं। हरियाणा के बल्लभगढ़ में दिनदहाड़े कार सवार बदमाश सड़क पर गाड़ी रोकते हैं। और लड़की को कार में खींचने लगते हैं। इन हैवानों को कोई डर नहीं। कोई परवाह नहीं। लड़की विरोध करती है। तो बदमाश पिस्टल निकाल कर धमकाने लगते हैं।

बल्लभगढ़ थाना शहर इलाके के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने सोमवार शाम चार बजे बीकॉम अंतिम वर्ष की एक छात्रा का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है कि बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर के साथ अपहरण की इसी तरह की वारदात को आरोपी साल 2018 में भी अंजाम दे चुका था।

 

 

वारदात के बाद कार सवार दोनों आरोपी फरार हो गए। मामला एकतरफा प्यार का बताया जा रहा है। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने तौसीफ व एक अन्य युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
सेक्टर-23 स्थित अपना घर सोसायटी में रहने वाली 20 वर्षीय निकिता तोमर उर्फ नीतू मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स फाइनल ईयर की छात्रा थी। सोमवार को कॉलेज से परीक्षा देकर दोपहर करीब चार बजे जैसे ही वह बाहर आई तो कार सवार दो युवकों ने उसे गाड़ी में खींचने का प्रयास किया।

युवती के विरोध करने पर आरोपी उसका अपहरण करने में नाकाम रहे। इस बात से नाराज युवकों ने तमंचे से युवती को गोली मार दी। गोली युवती के कंधे में लगी और वह सड़क पर गिर गई। आरोपियों से हथियार मौके पर ही छूट गये । घटना कॉलेज के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रा को मानवता अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवती के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भिजवा दिया।

 

 

थाना शहर प्रभारी सुदीप सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी इंटरमीडिएट तक छात्रा के साथ ही पढ़ता था। तभी से वह छात्रा को परेशान करता था। पूर्व में भी वह उसके अपहरण का प्रयास कर चुका था। थाना प्रभारी ने बताया कि कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया है। इसमें आरोपियों की गाड़ी नजर आ रही है। आरोपियों की तलाश के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

पुलिस की शुरुआती जांच में मामले को एकतरफा प्यार से जोड़कर देख रही है। क्योंकि हत्या की कोई दूसरी वजह फिलहाल नजर नहीं आ रही। आरोपी तौसीफ बारहवीं कक्षा में निकिता के साथ ही पढ़ता था। मूलरूप से रोजका मेव निवासी तौसीफ स्कूल के दिनों से ही युवती को परेशान करता था, लेकिन बात स्कूली बच्चों की मानकर उसे ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया गया।

 

 

दो साल पहले आरोपी ने कॉलेज के समय निकिता के अपहरण का प्रयास किया था। इस बारे में थाना शहर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। बदनामी के डर से परिजनों ने मामले को तूल नहीं दिया। परिवार के लोग चाहते थे कि कॉलेज पूरा करने के बाद उसकी शादी कर देंगे। उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता था यह चूक उनकी बेटी की जान ले लेगी।

मृतका के पिता मूलचंद तोमर ने बताया कि अगर दो साल पहले ही बात को गंभीरता से ले लेते तो आज उनकी बेटी जिंदा होती। मूलचंद एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। सोमवार को निकिता के साथ पढ़ने वाली एक लड़की ने उन्हें फोन करके जानकारी दी।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top