उत्तराखंड

श्रीनगर गढ़वाल मेले में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा, आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे हुए घायल…

श्रीनगर गढ़वाल मेले में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा, आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे हुए घायल…

उत्तराखंड : उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल में आयोजित बैकुंठ चतुर्दशी मेले में देर रात भगदड़ मचने से हड़कंप मच गया। इस दौरान झूले की रेलिंग टूटने से बच्चे उससे नीचे गिर गए। जिसमें करीब आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, रात के समय मेले में अचानक अधिक भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान वहां उन्हें हटाने के लिए पुलिस पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई। इसी दौरान वहां ड्रेगर झूले में झूलने के लिए जा रहे बच्चे रेलिंग से नीचे गिर पड़े।पुलिस ने मामला संभालते हुए बच्चों को मेला स्थल के समीप ही सयुंक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी चोटिल बच्चों को छुट्टी दे दी गई। कोतवाल एनएस बिष्ट ने बताया कि झूले की रेलिंग में एक साथ कई बच्चे चढ़ गए थे।

जब उनको हटाया जा रहा था, बच्चे इधर उधर भागने लगे। झूला चल नही रहा था। इस वजह से बड़ा हादसा टल गया। बच्चों के गिरते ही लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया इसलिए अधिक बात बढ़ गई। एक दो बच्चो को हल्की चोट आई हैं। अब मामला नियंत्रण में है। बच्चों की हालत भी ठीक है।

बता दें कि श्रीनगर में हर साल बैकुंठ चतुर्दशी मेला एवं विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है। यहां पर क्राफ्ट का स्टॉल, पहलवानी, झूले आदि देखने के लिए लोगों की खूब भीड़ उमड़ती है। ऐसे में सोमवार भी यहां काफी भीड़ होने से यह हादसा हुआ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top