देश/ विदेश

बाबा का ढाबा मशहूर कराने वाले यूट्यूबर के खिलाफ ही थाने पहुंचे कांता प्रसाद..

बाबा का ढाबा मशहूर कराने वाले यूट्यूबर के खिलाफ ही थाने पहुंचे कांता प्रसाद..

देश-विदेश: सोशल मीडिया की मदद से पिछले महीने मशहूर हुआ ‘बाबा का ढाबा’ इन दिनों किसी और वजह से खबरों में छाया हुआ है। दरअसल, मालवीय नगर के इस ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ ‘उनकी और उनकी पत्नी की मदद के लिए जुटाए गए धन के साथ कथित हेराफेरी’ करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है।

हाल ही में कांता प्रसाद (80) के एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए जाने के बाद वह लोकप्रिय हो गए। वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकान न चल पाने से आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बतायी थी ।

 

उन्होंने यूट्यूबर वासन के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो में अपने संघर्ष के बारे में बात की थी। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, प्रसाद ने कहा कि वासन ने उनका वीडियो शूट किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट किया और सोशल मीडिया पर जनता को उन्हें पैसे देने की अपील की।

उन्होंने आरोप लगाया कि वासन ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार/दोस्तों के बैंक विवरण और मोबाइल नंबर दानदाताओं के साथ साझा किए और शिकायतकर्ता को कोई भी जानकारी प्रदान किए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की।

 

हालांकि, गौरव ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ठुकरा दिया है और कहा है कि ‘उन्होंने सारा पैसा प्रसाद के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया है।’ उन्होंने फेसबुक पर लेन-देन की तीन रसीदें भी साझा की जो 27 अक्टूबर की है। 1,00,000 रुपये और 2,33,000 रुपये के दो चेक और 45,000 रुपये के बैंक पेमेंट की एक रसीद थी। उन्होंने कहा कि ‘यह तीन दिनों में एकत्रित धनराशि थी।’ वासन ने फेसबुक पर एक बैंक स्टेटमेंट भी डाला, जिसमें तीन दिनों में जमा कुल धनराशि लगभग 3.5 लाख रुपये है। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘जिन जिन लोगों ने दान दिया है, वो जाकर चेक कर सकते हैं।’

 

ढाबे पर घटी ग्राहकों की संख्या..

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद के यहां ग्राहकों की संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है। वीडियो वायरल होने के शुरुआती दिनों में रोजाना 10 से 12 हजार रुपये की बिक्री हो रही थी। जो अब घटकर तीन से पांच हजार रुपये रह गई है। नवरात्र से पहले तक वह सारे खर्चे निकालकर रोज करीब तीन हजार रुपये कमा लेते थे। अब उनकी रोजाना की कमाई 1200-1500 रुपये रह गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top