देश/ विदेश

 युवती को सीतापुर में जिंदा जलाने की कोशिश..

युवती को सीतापुर में जिंदा जलाने की कोशिश..

गांव वालों ने बचाई जान; गंभीर हालत में लखनऊ रेफर..

देश-विदेश : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बाइक सवार दो युवकों ने युवती को अंधेरे में जिंदा जला दिया। देवकली गांव के पास सोमवार रात बाइक सवार दो युवकों ने बरेली से एक युवती को 60 किमी दूर लाकर रात के अंधेरे में जिंदा जलाने की कोशिश की। जल रही युवती की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े तो आरोपी बाइक से फरार हो गए। युवती को लेकर ग्रामीण कस्बे की सीएचसी पर पहुंचे, जहां से उसे जिला अस्पताल भेजा गया। बाद में उसे गंभीर हालत में उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

 

ग्रामीणों ने पेट्रोल की बोतल और दोनों आरोपियों की चप्पलें भी बरामद की हैं। ग्रामीण मनोज ने बताया कि उन लोगों को देखकर लड़की को आग से जला रहे दोनों युवक अपनी बाइक से भाग निकले। उन्होंने यह भी बताया कि, घटना को लेकर पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन, पुलिस के आने का इंतजार न कर आग से जल रही युवती को बचाकर उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

 

सीतापुर के पिसावां में जिस युवती को जिंदा जलाने की कोशिश की गई, वह बरेली जिले के भोजीपुरा के गांव कंचनपुर से दो महीने पहले लापता हो गई थी। परिजन उसे खुद ही तलाश करने में लगे हुए थे इंस्पेक्टर मनोज त्यागी के अनुसार, युवती की शादी जुलाई में किला निवासी युवक से हुई थी। शादी के चार दिन बाद पति से मनमुटाव का हवाला देकर युवती मायके लौट आई थी। इस बीच दोनों परिवारों में उसके वापस जाने की बात तय हो गई थी। इतने में युवती लापता हो गई। तब से मायके वाले उसे तलाश रहे थे। हालांकि मायके और ससुराल वालों ने इसकी सूचना थाने में नहीं दी थी।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top