उत्तराखंड

उत्तराखंड का एक और लाल आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद …

ईद के दिन सीमा पर पाक की नापाक हरकत

आखिर कितना खून बहाएंगे पाक के नापाक इरादे?
ऋषिकेश का लाल विकास गुरंग आतंकियों से लोहा लेते हुए हुआ शहीद.
भारत की तरफ सीजफायर के बाद भी पाकिस्तान की नापाक करतूत.

ऋषिकेश । ईद के दिन जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुए सीजफायर के दौरान सीमा पर डटे उत्तराखंड के जांबाज विकास गुरुंग ने अपनी जान की बाजी लगा दी।
आतंकियों के साथ हुर्इ मुठभेड़ के दौरान ऋषिकेश के गुमानीवाला निवासी विकास गुरुंग शहीद हो गए। विकास 2/1 गोरखा राइफल में सिपाही के पद पर तैनात थे।

शनिवार सुबह नौ बजे बजे सेना मुख्यालय से विकास के परिजनों को फोन पर इसकी सूचना मिली। विकास के पिता रमेश गुरुंग सेना से सेवानिवृत्त है। उनका छोटा भाई निरंजन भी भारतीय सेना में तैनात है।

राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने जम्मू कश्मीर में शहीद हुए राइफल मैन विकास गुरुंग की शहादत पर गहरा शोक प्रकट किया है। राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की।

ऋषिकेश के श्यामपुर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले रमेश गुरुंग के घर में मातम छाया है रमेश गुरुंग का बड़ा बेटा सेना में है जो आज तड़के जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया बेटे के शहीद होने की सूचना पिता रमेश गुरुंग को सेना के अधिकारियों ने फोन से दी । फोन आते ही पूरे क्षेत्र में मातम छा गया स्वभाव से काफी हंसमुख विकास गुरंग 2015 में सेना में भर्ती हुआ था पिता रमेश गुरंग भी सेना से ही सेवानिवृत्त हुए हैं और छोटा भाई निरंजन गुरंग भी सेना में है सैनिक पृष्ठभूमि के विकास गुरु के आज शहीद होने की सूचना पर आसपास के क्षेत्रों के ग्रामीण शहीद के घर पर सांत्वना देने के लिए पहुंच रहे हैं यहां लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है शहीद का पार्थिव शरीर कल तक पहुंचने की उम्मीद है

आतंकवादियों से लोहा लेते मानवेंद्र रावत को लग गई थी गोली

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में गुरुवार सुबह आतंकियों के साथ लोहा लेते हुए उत्तराखंड का जवान शहीद हो गया था।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हो गई।

रुद्रप्रयाग जिले के मानवेंद्र और उनके साथियों ने मिलकर दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। हालांकि, इस दौरान आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मानवेंद्र रावत को गोली लग गई, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गए और फिर शहीद हो गए।

शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने शहीद विकास गुरुंग कि आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की एवं उनके परिवारजनों से सांत्वना व्यक्त की।

उन्होंने शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया। शहीद के परिजनों से दुख की घड़ी में हरसंभव सहयोग की बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड का एक और लाल देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया है। उत्तराखंड वीरों की भूमि है शहीद विकास गुरुंग की क़ुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top