खेल

 वनडे कप्तानी छिनने से नाराज हैं विराट कोहली

 वनडे कप्तानी छिनने से नाराज हैं विराट कोहली ..

नहीं माना BCCI का आदेश

  देश -विदेश :  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टी-20 के बाद वनडे फॉर्मेट का नया कप्तान नियुक्त किया है। बोर्ड का यह फैसला इसलिए मायने रखता है, क्योंकि विराट ने तीन महीने पहले टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे और टेस्ट में कप्तानी जारी रखने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन बीसीसीआई ने उनकी नहीं मानी। बोर्ड के इस फैसले के बाद लगता है कि विराट अभी भी इस फैसले से दुखी हैं, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम के साथ रविवार को ट्रेनिंग कैम्प के लिए मुंबई में नहीं जुड़े। पूरी टीम मुंबई में एकजुट होने के बाद अगले तीन दिन तक होटल में ही क्वारंटाइन पर रहेगी।

टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के बाद फिर से क्वारंटाइन में रहेगी और बायो-बबल में ही प्रैक्टिस करेगी। ‘इनसाइटस्पोर्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि विराट को स्पष्ट रूप से ट्रेनिंग कैम्प के लिए बताया गया था, लेकिन वह कैम्प में शामिल नहीं हुए हैं। हमें उम्मीद है कि वह सोमवार को इसमें शामिल होंगे।” विराट के अलावा इस कैम्प में रोहित, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर समेत कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

अफ्रीका का किला नहीं हासिल कर सकी है टीम इंडिया..

भारतीय टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है और ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी यह दौरा काफी अहम रहने वाला है। भारतीय टीम 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से और तीसरा तथा आखिरी टेस्ट 11 जनवरी से खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी आयोजन किया जाएगा। विराट की कप्तानी में भारत ने हाल में न्यूजीलैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी है, साथ ही एक बार फिर से टेस्ट में नंबर वन की कुर्सी हथियाई है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top