उत्तराखंड

सड़क सुरक्षा के प्रति आम जनता को किया जाय जागरूक: डीएम

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ हो कार्यवाही..

रुद्रप्रयाग: सड़क सुरक्षा माह के तहत जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व, पुलिस व परिवहन विभाग को संयुक्त चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। यह भी निर्देशित किया कि प्रवर्तन कार्यवाही को दैनिक गतिविधियों में शामिल करने का उद्देश्य है कि सभी आम जन व दूसरों की सुरक्षा के लिये नियमों का अनुपालन कर वाहन को चालित करें। सभी विभाग अपने-अपने दायित्वों का भली-भांति अनुपालन करें और सड़क दुर्घटना रोकने के लिए जो कार्य किए जाने हैं उनको समय से और बेहतर तरीके से सम्पादित करें, इसमें किसी भी तरह की ढिलाई ना बरतें।

 

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने पुलिस उपाधीक्षक को जनपद के अंतर्गत सड़कों के संवेदनशील स्थलों की सूची फोटोग्राफ सहित उपलब्ध कराने, यातायात पुलिस और परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि उन स्थलों में प्रवर्तन की कार्यवाही पर विशेष ध्यान दें, जहां दुर्घटनाएं सामान्यतः अधिक हो रही हैं। उन्होंने तेज रफ्तार, बिना हेलमेट के वाहन चलाना, नशे की हालत में वाहन चलाना आदि पर विशेष ध्यान देते हुए इस पर तत्काल रोक लगाने को कहा। उन्होंने वाहनों की तीव्र गति पर न केवल शहरी क्षेत्रों में वरन ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस पर सख्त नियंत्रण करने के निर्देश दिए।

 

बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के राष्ट्रीय राजमार्ग में आवश्यकतानुसार क्रैश बैरियर, थर्मो प्लस्टिंग, डेलीनेटर, पैरापेट, साइनेज आदि लगाने के लिये सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग को एक माह के भीतर निरीक्षण करने, रोड ट्रांसपोर्ट ऑथोरिटी से सड़कों को पारित कराने के लिये लंबित सड़कों का एक बार पुनः संयुक्त निरीक्षण कर प्रतिवेदन प्रेषित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने सड़क सुधार व मरम्मत के कार्यों को समय-समय पर न केवल तत्काल पूरे करने के निर्देश निर्माणदायी एजेंसियों को दिए।

 

इस अवसर पर संभागीय निरीक्षक रोमेश अग्रवाल, परिवहन कर अधिकारी सुंदर लाल पांडेय, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ परमानन्द राम, सीओ गणेश लाल कोहली, मुख्य शिक्षा अधिकारी सीएन काला, ईई लोनिवि इंद्र जीत बोस, आबकारी अधिकारी केपी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top