उत्तराखंड

उत्तराखंड में सामने आये कोरोना संक्रमण के 243 नए मामले..

24 घंटे में 9 कोरोना संक्रमितों की मौत..

उत्तराखंड : प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार लगातार तेज ही होती जा रही है। प्रदेश में रोज कोरोना संक्रमण के बड़ी संख्या में नए मामले आने का सिलसिला जारी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 68 हजार के पार पहुंच गई है। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 243 नए मामले सामने आए है, और 09 की मौत हुई। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 68458 हजार हो गयी है। अच्छी बात ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 441 है, जो एक अच्छा संकेत है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश कोविड-19 कम्युनिटी टास्क फोर्स के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए गए। जिसके तहत करीब 600 लोगों को मास्क बांटे गए। कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

 

 

इस अवसर पर एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव का इंतजार नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इसके लिए अभी से अधिकाधिक सावधानी बरती जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि जनमानस को कपड़े के मास्क का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि ऐसे मास्क को धोने के बाद इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

मास्क न पहनने वालों पर सीसीटीवी से निगरानी..

गोपेश्वर की नगर पंचायत नंदप्रयाग में मास्क न पहनने वालों और गंदगी फैलाने वालों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही पूरे नगर में जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। जिनके जरिए चेतावनी दी जाएगी, साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी।

नगर पंचायत नंदप्रयाग की अध्यक्ष डॉ. हिमानी वैष्णव ने बताया कि नगर के सभी वार्डों के मुख्य चौराह पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। नगर में पहले ही सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं। इनका कंट्रोल रूम नगर पंचायत कार्यालय में बनाया गया है। सोमवार को उन्होंने कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया।

 

 

हिमानी वैष्णव ने बताया कि बिना मास्क पहनकर घूमने वाले और नगर में गंदगी फैलाने वालों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। साथ ही उनको लाउडस्पीकर से चेतावनी दी जाएगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी की जाएगी। इसके साथ ही नगर पंचायत की जरूरी योजनाओं के साथ ही आवश्यक सूचना भी  इन लाउडस्पीकरों से दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top