देश/ विदेश

2021 में दुनिया ‘प्रलय और महाविपत्तियों’ का करेगी सामना..

2021 में दुनिया ‘प्रलय और महाविपत्तियों’ का करेगी सामना..

देश-विदेश: करीब 465 साल पहले माइकल दि नास्त्रेदमस (बावा वैंगा) की दुनिया को लेकर की गईं भविष्यवाणियां आज तक लोगों को हैरान कर रही हैं। लेस प्रोफेटिज नाम की अपनी किताब में नास्त्रेदमस ने कुल 6338 भविष्यवाणियों का जिक्र किया है। जिनमें से 70 फीसदी सच साबित हुई हैं। इस किताब का पहला संस्करण 1555 में आया था। किताब में उनकी ये भविष्यवाणियां छंदों में परिभाषित हैं, जिसे ‘क्वाट्रेन’ कहा जाता है। वर्ष 2020 में पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी किसी त्रासदी से कम नहीं थी। इस महामारी को भी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों से जोड़कर देखा जाता है। इसके अलावा कई ऐतिहासिक घटनाएं भी उनकी सच्ची भविष्यवाणियों का सबूत बन चुकी हैं।

नास्त्रेदमस ने किताब में जिक्र किया था कि जब दुनिया का अंत नजदीक होगा तो अकाल, भूकंप, तरह-तरह की बीमारियां और महामारी इसके पहले संकेत देंगी। जैसा कि इस दौर में हो भी रहा है। कोरोना वायरस की महामारी इसकी शुरुआत मानी जा सकती है, जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। ये एक ऐसा अकाल होगा, जिसका सामना दुनिया ने पहले कभी नहीं किया।

 

 

अमेरिका में अलकायदा के 9/11 हमले से लेकर सुनामी तक की सटीक भविष्‍यवाणी करने वाली भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा ने कोरोना काल में प्रलय की चेतावनी देकर सबको सकते में डाल दिया है। करीब 85 साल की अवस्‍था में वर्ष 1996 में इस दुनिया को अलविदा कह चुकीं बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी है कि वर्ष 2021 में पूरी दुनिया ‘प्रलय और महाविपत्तियों’ का सामना करेगी। यही नहीं ‘मजबूत ड्रैगन’ (चीन) पूरी मानवता पर कब्‍जा कर लेगा।

2021 को लेकर उन्होंने कहा है कि दुनिया बहुत सारी प्रलय और गंभीर आपदाओं का सामना करेगी। वहीं, उन्होंने कहा है कि एक बड़ा ड्रैगन  मानवता पर कब्जा कर लेगा। जानकारों के अनुसार बाबा वैंगा ने इस बात के जरिए चीन की ओर संकेत किया है। इसके अलावा उन्होंने ईंधन को लेकर भी बड़ी बात कही है। बाबा के अनुसार, पेट्रोलियम उत्पादन रुकने के बाद ट्रेन सूर्य की रोशनी के जरिये हवा में उड़ेंगी।

 

 

हालांकि बाल्‍कन इलाके की नास्‍त्रेदमस कही जाने वाली बाबा वेंगा ने एक अच्‍छी भविष्‍यवाणी भी की है। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2021 में दुनिया को महामारी का रूप धारण करती जा रही कैंसर की बीमारी का इलाज मिलेगा। साल 2020 में कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया को बुल्‍गारिया की बाबा वेंगा की भविष्‍यवाणी ने सकते में डाल दिया है। कोरोना वैक्‍सीन के आने के बाद दुनिया की चैन की उम्‍मीद कर रही थी लेकिन इस भविष्‍यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

बाबा वेंगा ने कहा कि साल 2021 में तीन ‘राक्षस’ एक हो जाएंगे और एक ‘मजबूत ड्रैगन’ दुनिया पर कब्‍जा कर लेगा। उन्‍होंने कहा कि नए साल में दुनिया के सामने कठिन समय आएगा। विश्‍वभर में लोग आस्‍था के आधार पर बंट जाएंगे। उन्‍होंने कहा, ‘हम विनाशकारी घटनाओं को देख रहे हैं जो मानवता के भाग्‍य और नियति को बदल देंगे। बाबा के कुछ भक्‍तों का कहना है कि यहां ड्रैगन से मतलब चीन के दुनिया में बढ़ते प्रभाव से है।

 

 

कथित रूप से वर्ष 1996 में खुद अपने मौत की भविष्‍यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने कहा है कि वर्ष 2021 में कैंसर का इलाज दुनिया को मिलेगा। उन्‍होंने कहा, ‘वह दिन आएगा जब कैंसर को लोहे की जंजीरों में बांधा जाएगा।’ बता दें कि बाबा वेंगा की कई भविष्‍यवाणियां सच साबित हुई हैं लेकिन कई पूरी तरह से गलत साबित हुई हैं। बाबा वेंगा की मौत के बाद भी उनकी भविष्‍यवाणी वर्ष 5079 तक जारी रहेगी जब उनका मानना था कि यह दुनिया खत्‍म हो जाएगी।

बाबा वेंगा ने यह भी दावा किया है कि वर्ष 2021 में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप बहरे हो जाएंगे। यही नहीं रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को जानलेवा हमले से खुद का बचाव करना होगा। इसके अलावा यूरोप पर मुस्लिम कट्टरपंथी केमिकल अटैक करेंगे और यूरोप को रौंद डालेंगे। इससे पहले बाबा वेंगा ने दावा किया था कि यूरोप में ‘महान मुस्लिम युद्ध’ होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

 

 

एक तूफान में रहस्‍यमय तरीके से अपनी आंखें गंवा चुकीं बाबा वेंगा के बारे में कहा जाता है कि वह भविष्य को देख सकती थीं। उनका निधन 1996 में हुआ। वेंगा ने मरने से पहले 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले, 2004 की सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी प्रेजिडेंट बनने और 2010 के अरब स्प्रिंग की जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं।

बाबा वैंगा की बीमारियों को लेकर की गई भविष्यवाणियों ने एक ओर जहां लोगों को चिंता में डाला है, तो वहीं राहत की खबर भी दी है। उन्होंने कहा है कि 2021 वह साल होगा जब दुनिया को कैंसर से आजादी मिलेगी। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, दुनिया को इस साल कैंसर का इलाज मिल जाएगा। हालांकि, उन्होंने एक अन्य घटना की ओर भी यह कहते हुए इशारा किया है कि 2021 में  तीन राक्षस एक हो जाएंगे।

 

इससे पहले भी बाबा वैंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं। सोवियत संघ के टूटने, 9/11 के हमले, प्रिंसेज डायना की मौत, शर्नोबिल आपदा जैसी बातें सच साबित हुई हैं। उन्होंने अपनी मौत की भविष्यवाणी भी की थी। उन्होंने कहा है कि बृह्मांड 5079 में खत्म हो जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top