उत्तराखंड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हुआ उत्तराखंड का लाल..

भारतीय टेस्ट टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हुआ उत्तराखंड का लाल..

देश-विदेश : ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चयन समिति ने सोमवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली विराट कोहली की अगुवाई में टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की हैं। भारतीय टीम को इस दौरे पर 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के अलावा 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दौरे के कार्यक्रम को हालांकि अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

भारत के सीमित ओवर के उप कप्तान और अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई तीनों प्रारूप के टीम से बाहर हो गए। सीमित ओवर क्रिकेट से ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली है हालांकि वह टेस्ट टीम में हैं। उत्तराखंड के फैंस के लिए अच्छी खबर हैं कि बागेश्वर के कमलेश नगरकोटी को टेस्ट टीम में अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में जोड़ा गया है।

 

कमलेश की गति के बारे में हर कोई वाकिफ हैं और ऑस्ट्रेलिया का दौरा उनके करियर के लिए सबसे बड़ा मौका हो सकता है, जहां उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। खुशी की बात यह भी हैं कि उत्तराखंड के बेटे को बीसीसीआई भविष्य की नीतियों में शामिल कर रही है। यह कमलेश का मनोबल बढ़ाएगा।

भारतीय टीम के साथ चार तेज गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। बीसीसीआइ ने आइपीएल, घरेलू क्रिकेट और अंडर 19 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, इशान पोरेल और टी नटराजन को भी चुना है। हालांकि, ये नेट गेंदबाज होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top