देश/ विदेश

योगी सरकार अब सख्ती से निपटेगी दुष्प्रचार करने वालों से..

योगी सरकार

योगी सरकार अब सख्ती से निपटेगी दुष्प्रचार करने वालों से..

सोशल मीडिया पर दुष्रचार करने वालों की खैर नहीं..

देश-विदेश : उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से योगी सरकार सख्ती से निपटेगी. सरकार ने सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए. सरकार ने स्पष्ट कहा है कि उन्नाव मामले में अगर किसी ने भी दुष्प्रचार सोशल मीडिया के जरिए फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. योगी सरकार ने गृह विभाग के साइबर विशेषज्ञों भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज करने के आदेश दिए हैं.उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर किये थे. इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने ऐसा फैसला किया है.

 

 

क्या है पूरा केस.

असोहा के खेत में तीन दलित लड़कियां संदिग्ध हालात में मिली थीं. इनमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि एक जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. उसे कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या में जहरीला पदार्थ खाने से हालत बिगड़ने की आशंका जताई है.

 

 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि..

उन्नाव में दोनों किशोरियों की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आ गई है. रिपोर्ट में उनके शरीर में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, शरीर में ज़हरीले पदार्थ की मौजूदगी मिली है. दोनों किशोरियों में बुआ-भतीजी का रिश्ता था. हालांकि अभी यह नहीं बताया है कि यह जहर किस प्रकार का है. वहीं कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती एक किशोरी की हालत अभी भी नाजुक है. उसके इलाज का सारा खर्च सरकार ने उठाने का फैसला किया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन दोनों ने लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया था.

 

 

पुलिस के अनुसार इन दोनों आरोपियों को लड़कियां पहले से ही जानती थी. बताया जा रहा है कि आरोपी विनय की एक लड़की से कुछ दिनों पहले ही दोस्ती हुई थी. पुलिस ने दोनों को सर्विलांस की मदद से पकड़ा है.आईजी रेंज ने प्रेंस कांफ्रेंस में बताया कि आरोपी अपने साथ पानी में कीटनाशक मिलाकर ले आए थे. आरोपी सिर्फ एक लड़की को मारना चाहते थे, लेकिन अनजाने में अन्य दो लड़कियों ने भी जहरीला पानी पी लिया. इसमें दो लड़कियों की मौत हो गई थी. दोनों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है, जबकि एक लड़की का अभी भी इलाज चल रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top