उत्तराखंड

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उप निर्वाचन के लिए 20 को होगा मतदान..

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उप निर्वाचन के लिए 20 को होगा मतदान..

अधिसूचित कार्यक्रम की समय सारणी जारी, 17 को करना होगा नामांकन..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राज्य निर्वाचन आयोग उत्तराखंड ने जिला पंचायत के उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है। जनपद रुद्रप्रयाग के जिला पंचायत के अध्यक्ष के रिक्त पद के लिए उप निर्वाचन कराए जाने के लिए जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचित कार्यक्रम की समय सारणी जारी की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से अधिसूचित कार्यक्रम के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उप निर्वाचन के लिए 17 अक्टूबर को पूर्वाह्नन 11 से 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा कराए जाएंगे। जबकि अपराहन साढ़े तीन बजे से कार्य समाप्ति तक नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी। 18 अक्टूबर को पूर्वाहन 11 से 3 बजे तक नाम वापस लिए जाएंगे। 20 अक्टूबर को पूर्वाहन 10 बजे से अपराहन 3 बजे तक मतदान कराया जाएगा।

मतदान समाप्ति के बाद मतगणना की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारी, कार्मिकों एवं मतदाताओं को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के चलते जनपद रुद्रप्रयाग के जिला पंचायत में आदर्श आचरण संहिता मतगणना समाप्ति तक प्रभावी की गई है। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचरण संहिता का हर हाल में पालन किया जाए।

अपर जिलाधिकारी बनाए गए सहायक निर्वाचन अधिकारी

जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर उप निर्वाचन कराए जाने के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी की तैनाती को लेकर जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त अधिकारों के तहत सहायक निर्वाचन अधिकारी अपर जिला मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। उप निर्वाचन विकास भवन सभागार में संपंन होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुपस्थिति में निर्वाचन अधिकारी के दायित्वों का अपर जिला मजिस्ट्रेट दीपेंद्र सिंह नेगी निर्वहन करेंगे। इसके लिए उन्हें अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि सहायक निर्वाचन अधिकारी विकास भवन में तैनात रहकर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने से मतगणना तक की समस्त कार्यवाही अपनी देखरेख में संपंन कराएंगे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top