राशिफल

आज इन राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, राशिफल 14 अक्टूबर 2022..

आज इन राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, राशिफल 14 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। उन्हें परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। आप परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। आपको अपने किसी सगे संबंधी से आज समस्या हो सकती है, जिसके लिए आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से भी बातचीत करेंगे। आपको एक लक्ष्य बनाकर काम करना होगा, तभी आप काम पूरे कर पाएंगे।

वृष- आपको अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव लाना होगा। आपके कार्यक्षेत्र में आज आपको अच्छे कामों से जाना जाएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आप अपने स्वाभिमान के लिए किसी से भी लड़ सकते हैं, लेकिन उसे ठेस नहीं पहुंचने देंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोग अपनी साख चारों ओर फैलाने में कामयाब रहेंगे। यदि बिजनेस कर रहे लोग कुछ बड़े प्रयास करेंगे, तो वह सफल अवश्य होंगे।

मिथुन- आपके परिवार में किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सदस्य व्यस्त रहेंगे। आज आप अपनी पारिवारिक परंपराओं पर पूरा जोर देंगे और किसी सदस्य के विवाह के बात पक्की होने से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा और आप किसी की दी गयी सीख पर ना चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

कर्क- व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई भी लेनदेन बहुत ही सावधानी से करना होगा। आप अपनी किसी पिछली की हुए गलती के लिए परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से माफी भी मांगनी पड़ सकती है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपनी सोच में बदलाव लाना होगा। आपको कोई कदम बहुत ही सोच विचार कर उठाना होगा, नहीं तो वह उनका नुकसान करवा सकता है।

सिंह- रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के प्रयास सफल होंगे और उनमे एक किसी नई ऊर्जा का संचार होगा। आपको अपने मन से रिश्ते को निभाना होगा, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको चुप रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह लंबा चल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता के अनुसार काम मिलेगा और परिवार में किसी सदस्य की कोई बात आज आपको बुरी लगने से मन परेशान रहेगा, लेकिन संतान से आपको बात पर उलझने से बचना होगा।

कन्या- आपकी कुछ दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने भाई बंधुओं के साथ मिलकर रहना होगा। यदि कोई समस्या चल रही थी, तो उसे आपको बातचीत करके ही समाप्त करनी होगी और आपका आत्मविश्वास बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

तुला- आपको किसी पिछले काम से सीख लेनी होगी, तभी आप आगे बढे, नहीं तो आप किसी गलत आदमी का साथ दे सकते हैं। व्यापार में आपको किसी व्यक्ति से समझौता बहुत ही सोच विचार करना होगा व कानूनों के नियम व कानूनों के साथ ही आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है, वह आपसे कुछ साथ कुछ धोखा कर सकता है।

वृश्चिक- आप अपनी सकारात्मक सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ तो उठाएंगे, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो कोई समस्या आपको घेर सकती है। आय के विभिन्न स्रोत मिलने से आपकी कोई धन संबंधित समस्या भी सुलझेगी और आप कुछ छोटे-मोटे कार्यों से भी लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको कार्य क्षेत्र में किसी व्यक्ति के प्रति विश्वास करने से बचना होगा। आपके अधिकारियों से अच्छी सांठगांठ रहेगी।

धनु- नौकरी से जुड़े जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है। यदि उन्हें कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीखने का मौका मिले, तो अवश्य सीखे। निजी जीवन में यदि कुछ समस्या आपको घेरे हुए थी, तो उससे आज आपको छुटकारा मिलेगा। पारिवारिक रिश्तो में तालमेल बनाए रखने के लिए आपको यदि कोई लेनदेन करना पड़े, तो कर सकते हैं और अपने कुछ आवश्यक कार्य को कल पर ना टालें, नहीं तो वह आपके लिए कोई समस्या आ सकती है।

मकर- आप व्यावसायिक गतिविधियों में आगे रहेंगे और आध्यात्म के प्रति भी आपकी रुचि बढ़ेगी। नेटवर्किंग का कार्य कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। कामकाज ढूंढ रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को प्रशंसकों की संख्या में इजाफा करने का मौका मिलेगा और उन्हें उनके कार्यों से जानेंगे। आपको अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर रोक लगानी होगी।

कुंभ- आज आपके व्यक्तित्व और निखार आएगा और आपको देखकर आपके परिवार के ही कुछ लोग आपसे ईष्या कर सकते हैं। आज आप कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेने से बचना होगा। आपको अपने किसी करीबी के प्रति विश्वास बनाए रखना होगा, नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। आप अपने पारिवारिक मामलों के प्रति सजग रहे, तभी आप उन्हें निपटा पाएंगे।

मीन- परिवार में किसी सदस्य का रिटायरमेंट होने से किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आप अपने करियर को लेकर यदि कुछ चिंता कर रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी समाप्त होगी और आपको कुछ व्यक्तिगत उपलब्धियां मिलने से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खोई हुई थी, तो वह भी आपको वापस मिल सकती है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top