उत्तराखंड

प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के विकास को लेकर दृढ़ संकल्पित: शैला..

प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के विकास को लेकर दृढ़ संकल्पित: शैला

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ माध्यमिक विद्यालयों की ब्लॉक स्तरीय शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज..

विधायक ने की जनपद स्तरीय क्रीड़ा कक्ष देने की घोषणा…

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रंगारंग कार्यक्रमों के साथ माध्यमिक विद्यालयों की ब्लॉक स्तरीय शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज हुआ। खेल मैदान अगस्त्यमुनि में प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते हुए केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। खेल हमें अनुशासन के साथ ही सहभागिता से कार्य करना सिखाते हैं। कहा कि प्रदेश सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है।

खेल महाकुम्भ से जहां ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए कार्य किया जा रहा है, वहीं उदीयमान खिलाड़ियों केलिए खेल छात्रवृति देकर उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने जनपद स्तरीय क्रीड़ा कक्ष देने की घोषणा करते हुए कहा कि अउराइका अगस्त्यमुनि में बनने वाला यह भवन ब्लॉक से लेकर जनपद एवं प्रदेश स्तर की प्रतियोगिताओं के संचालन एवं खेल सामाग्री रखने के लिए स्टोर का कार्य करेगा। अगस्त्यमुनि ब्लॉक की क्रीड़ा प्रतियोगिता के संयोजक अउराइका के प्रधानाचार्य हरेन्द्र नेगी ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी प्रतिभागियों से अनुशासन बनाये रखने की अपील की तथा सभी टीम प्रभारियों एवं निर्णायकों को निष्पक्ष व निर्विवाद निर्णय लेने के निर्देश दिए। संचालन धीर सिंह नेगी ने किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि ने क्रीड़ा का झंडारोहण किया तथा फील्ड मार्शल विपिन रावत के नेतृत्व में हुए मार्चपास्ट की सलामी ली।

विगत चैम्पियन निशा जोशी ने मशाल दौड़ाई तथा सभी प्रतिभागियों को खेल भावना से खलने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर संासद प्रतिनिधि श्रीनन्द जमलोकी, भाजपा नेता विक्रम नेगी, हर्षवर्धन बेंजवाल, रामचन्द्र गोस्वामी, नरेन्द्र रौथाण, राबाइका की प्रधानाचार्या रागनी नेगी, जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेम सिंह नेगी, दिनेश मलासी आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता में अण्डर 19 बालक वर्ग की 800 मी दौड़ में घिमतोली के बबलू सिंह प्रथम, क्यूंजा के हिमांशु द्वितीय तथा टैण्ठी के साहिल तृतीय, बालिका वर्ग में चिल्ड्रन एकेडमी की निशा प्रथम, मनीषा द्वितीय तथा बरसूड़ी की दीपा तृतीय, अण्डर 17 बालिका वर्ग की 800 मी दौड़ में चिल्ड्रन एकेडमी की रोशनी प्रथम, रीता द्वितीय तथा बरसूड़ी की प्रियंका तृतीय, अण्डर 14 बालक वर्ग की 600 मी दौड़ में नागजगई के सौरव प्रथम, मणिपुर के मोहित द्वितीय, कण्डारा के दिव्यांशु तृतीय, बालिका वर्ग में चिल्ड्रन एकेडमी की रिया प्रथम, प्रज्ञा द्वितीय, बरसूड़ी की स्मिता तृतीय सिमरन पर रही।

प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में ब्लॉक क्रीड़ा समन्वयक शिव सिंह नेगी, योगम्बर कण्डारी, नवेन्दु रावत, भानुप्रताप रावत, भजन रौतेला, मीना बिष्ट, रीना बागड़ी, पद्मा नेगी, अल्पना कोठारी, गयासुद्दीन सिद्धिकी, प्रभात पुण्डीर, विपिन गोस्वामी, देवेन्द्र कोटवाल, मनीष बडियारी आदि का सहयोग रहा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top