उत्तराखंड

वोडाफोन ने केदारनाथ में शुरू की 4G सेवा

तीर्थयात्रियों को मिलेगी सुपरनेट फोर जी कनेक्टिविटी और डेटा का लाभ

रुद्रप्रयाग। वोडाफोन कंपनी ने 11,755 फीट की ऊंचाई पर स्थित भगवान केदारनाथ के धाम में फोर जी सेवा शुरू कर दी है। तीर्थयात्रियों को मंदिर परिसर एवं इसके आस-पास के इलाके में वोडाफोन सुपरनेट फोर जी का लाभ मिलेगा।

वोडाफोन केदारनाथ में फोर जी सेवा लांच करने वाला पहला दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में एक है। हर साल चार धाम यात्रा के समय सेवा शुरू की जाती है। यात्रा के दौरान भारी संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ धाम पहुंचते हैं। मंदिर आने वाले यात्री अब वोडाफोन सुपरनेट फोरजी पर वॉइस एवं वीडियो कॉल के जरिये या फोटो भेजकर देश-विदेश में बैठे अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ अनुभव बांट सकेंगे।

इस मौके पर वोडाफोन के हैड यूपी वेस्ट दिलिप कुमार गंटा ने कहा कि केदारनाथ आने वाले तीर्थयात्री अब वोडाफोन सुपरनेट फोर जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे। वोडाफोन कंपनी डिजिटल इण्डिया और डिजिटल उत्तराखण्ड के लिए प्रतिबद्ध है। वोडाफोन कंपनी ने चुनौतीपूर्ण इलाके में 11,755 फीट की ऊँचाई पर फोर जी नेटवर्क सेवा उपलब्ध कराई है। केदारनाथ आने वाले यात्रियों को वोडाफोन कंपनी बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध करायेगा। डिजिटल मिशन के तहत वोडाफोन ने उत्तराखण्ड एवं उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में अपनी कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए लगभग तीन सौ करोड़ का निवेश किया है। वोडाफोन ने क्षेत्र में दूरदराज के चुनौतीपूर्ण इलाकों और मुश्किल तीर्थस्थानों तक अपना फ्यूचर फिट नेटवर्क उपलब्ध कराया है। केदारनाथ में वोडाफोन सुपरनेट फोर जी लंाच होने से जिला प्रशासन भी आसानी से यात्रा पथ पर निगरानी रख सकेंगे और आपातकालीन स्थिति का बेहतर प्रबंधन कर सकेंगे। वोडाफोन सुपरनेट फोर जी सेवा तीर्थयात्रा को सुगम एवं आसान यात्रा का अहसास करायेगा।

पिछले एक साल में वोडाफोन ने पहाड़ी क्षेत्रों के पांच सौ से अधिक साईट्स पर फोर जी डेटा कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई है। इनमें देहरादून, हरिद्वार, गढ़वाल, टिहरी, नैनीताल, चम्पावत, चमोली, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा (उत्तराखण्ड) सहित कुमाऊँ और गढ़वाल शामिल है। यह सभी इलाके अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मोबाइल ब्राण्डबैण्ड नेटवर्क के साथ जुड़े हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top