उत्तराखंड

यूकेपीएससी सहायक रजिस्ट्रार भर्ती के लिए आवेदन शुरू..

यूकेपीएससी सहायक रजिस्ट्रार भर्ती के लिए आवेदन शुरू..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यूकेपीएससी ने शुक्रवार, आठ जुलाई से सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यूकेपीएससी ने शुक्रवार, आठ जुलाई से सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://psc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2022 है। भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 15 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 13 रिक्तियां सहायक रजिस्ट्रार उच्च शिक्षा विभाग के पद के लिए और दो सहायक रजिस्ट्रार संस्कृत शिक्षा विभाग के पदों के लिए हैं।

आपको बता दे कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से की जा रही भर्ती के तहत उम्मीदवारों की आयु सीमा एक जुलाई, 2022 को 30 वर्ष से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। वहीं, शैक्षणिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से की जा रही सहायक रजिस्ट्रार भर्ती परीक्षा के लिए अनारक्षित/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को 176.55 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है, जबकि एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क सिर्फ 86.55 रुपये लागू होगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top