उत्तराखंड

पांच साल बाद गांव पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ..

पांच साल बाद गांव पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

पांच साल बाद गांव पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ..

 

उत्तराखंड : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार 03 मई को उत्तराखंड आ रहे हैं। करीब पांच साल बाद वह अपने पैतृक गांव पंचुर यमकेश्वर ( पौड़ी गढ़वाल) आएंगे। योगी सवा दो बजे करीब जौलीग्रांट एयरपोर्ट में उतरेंगे। यहां से वह स्टेट प्लेन से यमकेश्वर घाटी में बने हैलीपैड पर उतरेंगे।

योगी को यहां से करीब चार किमी सड़क मार्ग से चलकर, बिथ्याणी में बने डिग्री कॉलेज परिसर में पहुंचना है। सीएम योगी दोपहर बाद 2:50 पर अपने पैतृक गांव के निकट बने गुरु गोरखनाथ डिग्री कॉलेज पहुंचेंगे। यहां पर योगी अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

सीएम योगी के स्वागत के लिए गुरु गोरखनाथ डिग्री कॉलेज में सभी उत्साहित हैं। बड़ी संख्या में गांववासी पहुंच रहे हैं। योगी रात्रि विश्राम उन्हें अपने घर पर करेंगे। बुधवार चार मई को उनके छोटे भाई महेंद्र सिंह बिष्ट के बेटे का मुंडन है।

2:15 PM: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड पहुंच गए हैं। वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरे हैं। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित कैबिनेट मंत्रियों ने उनका स्वागत किया है। योगी सहित कई मंत्री यमकेश्वर ब्लॉक स्थित बिथ्याणी में बने डिग्री कॉलेज के लिए रवाना हो गए हैं।

2:30 PM: सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर उत्तराखंड में हैं। सूत्रों की मानें तो उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच कई लंबित मुद्दों का भी हल निकाला जा सकता है।

3:00 PM: सीएम योगी ने यमकेश्वर पहुंच पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह पीजी कालेज बिथ्याणी में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उनके साथ सीएम धामी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत आदि मौजूद हैं।

3:15 PM: सीएम योगी सहित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गोरखनाथ पीजी कालेज बिथ्याणी में पहुंच गए हैं। भारी संख्या में आस-पास के गावों के लोग उनसे मिलने के लिए पहुंचे हैं। वह अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

3:30 PM: सीएम योगी ने बिथ्याणी स्थित गोरखनाथ पीजी कालेज पहुंच गए। उन्होंने अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। पारंपरिक वाद्य यंत्रों से सीएम योगी का स्वागत किया गया।

3:30 PM: सीएम योगी ने बिथ्याणी स्थित गोरखनाथ पीजी कालेज पहुंच गए। उन्होंने अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। पारंपरिक वाद्य यंत्रों से सीएम योगी का स्वागत किया गया।

3:45 PM: शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि सीएम योगी..

आदित्यनाथ को प्रारंभिक शिक्षा देने वाले टीचरों का भी सम्मान किया जाएगा। बताया कि अध्यापकाें को विशेषतौर से सीएम योगी की ओर से सम्मानित करने के लिए बुलाया गया है।

4:00 PM: पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि यूपी सीएम योगी..

आदित्यनाथ ‘बुलडोजर’ जमकर चल रहा है। कहा कि योगी काल में अपराधियों की आफत आई हुई है। वह स्वयं ही आत्मसमर्पण करने जेल पहुंच रहे हैं। रावत ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि यूपी में अपराध घटकर कम हो गया है। साथी, गरीब तबके के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं भी संचालिक की जा रही हैं।

4:15 PM: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा यह बहुत ही गर्व की बात है कि यूपी जैसे राज्य की कमान उत्तराखंड में जन्मे योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं।

4:20 PM: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश राम जन्म भूमि के लिए महंत अवैद्यनाथ की भूमिका सराहनीय थी। कहा कि उनके मार्गदर्शन में यूपी सीएम योगी ने कार्य किया था। कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि सीएम योगी से मिलने के लिए पौड़ी के दूर-दराज इलाकों के अलावा पड़ोसी जिले से भी लोग आए हैं।

4:30 PM: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण आज अक्षय तृतीया के दिन उनके शिष्य यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा हुआ है। महंत अवैद्यनाथ ने हिंदू धर्म को पहले से सशक्त करने और समाज में पीछे छूटे लोगाें को बराबरी का दर्जा देने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया था।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top