खेल

टूटा था शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड..

टूटा था शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

टूटा था शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड..

समी का बड़ा दावा- मैंने दो बार 162, 164 किमी/घंटे की गेंद फेंकी थी..

 

देश/ विदेश : पाकिस्तान ने क्रिकेट जगत को कई ऐसे तेज गेंदबाज दिए हैं, जिन्होंने पिछले कुछ दशकों में गेम पर अपना दबदबा बनाया है। पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की बात करे तो वसीम अकरम और वकार यूनिस की महान जोड़ी ने 90 के दशक में बल्लेबाजों को हैरान परेशान कर दिया था। जबकि शोएब अख्तर ने अपने तूफानी रफ्तार से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था। इसके अलावा, मोहम्मद समी, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर जैसे कई अन्य पेसरों ने पाकिस्तान के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम है, जिन्होंने 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने अब दावा किया है कि उन्होंने एक गेम के दौरान दो मौकों पर 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति को पार किया है और उनकी स्पीड अख्तर से बेहतर थी।

समी ने paktv.tv को बताया, ”एक मैच था, जहां मैंने 162 किलोमीटर प्रति घंटे और 164 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दो गेंदें फेंकी थीं। लेकिन मुझे बताया गया कि बॉलिंग मशीन काम नहीं कर रही है, इसलिए उनकी गिनती नहीं की गई।”

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा कि 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार करने वाले गेंदबाज चुनिंदा मौकों पर ही ऐसा कर पाए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”अगर आप गेंदबाजी इतिहास को देखें, तो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की सीमा पार करने वाले गेंदबाजों ने इसे केवल एक या दो बार ही किया है। ऐसा नहीं है कि वे इसे लगातार करते रहे।”

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top