उत्तराखंड

इस बच्चे को छोड़कर चाचा हुआ फरार, बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल

रुद्रप्रयाग। चमोली जिले से एक नेपाली बच्चे को रुद्रप्रयाग छोड़कर बच्चे का चाचा खुद फरार हो गया है। बच्चा रोता-बिलखता हुआ जिला मुख्यालय के बस अडडे पर घूम रहा था। स्थानीय जनता इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस बच्चे को कोतवाली ले गई। जहां उससे पूछताछ की गई।

दरअसल, नेपाल सुरखेत का रहने वाला 13 वर्शीय विष्णु अपने चाचा के साथ नेपाल से भारत आया था। चाचा उसे चमोली जिले में ले गया। बच्चे के मुताबिक चाचा दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। रविवार को वह चाचा के साथ आया। पोखरी में बच्चा बस से नीचे षौच जाने के लिये नीचे उतरा, इतने में उसका चाचा उसे छोड़कर चला गया। बच्चा किसी तरह दूसरी बस से रुद्रप्रयाग पहुंचा। रुद्रप्रयाग पहुंचते ही बच्चा रोना लगा। स्थानीय लोगों ने बच्चे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस बच्चे को कोतवाली ले आई।

बच्चा अपने चाचा का नाम ओखिल बता रहा है और गांव सुरखेत नेपाल बता रहा है। कोतवाली निरीक्षक दरवार सिंह पंवार ने बताया कि बच्चे के घर संपर्क साधा जा रहा है। घर वालों से संपर्क होने के बाद बच्चे को उनके पास भेजा जायेगा। वहीं ऐड्वकट प्यार सिंह नेगी का कहना है कि बच्चे की मदद के लिए हम लोग भी प्रयास कर रहे हैं। बच्चे से पूछने पर उसने बताया कि उसका चाचा नशे में था और वह उसे छोड़कर चला गया। पुलिस बच्चे के घर सम्पर्क कर रही है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top