उत्तराखंड

वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर उपनल महासंघ ने दिया धरना

15 दिन में मांग पूरी न होने पर पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी
रुद्रप्रयाग। उपनल कर्मचारी महासंघ ने वेतन बढ़ोतरी और सुरक्षित भविष्य के लिए नियमावली बनाने को लेकर कार्य बहिष्कार कर विकास भवन से कलक्ट्रैट तक रैली निकाली।

इस मौके पर कलक्ट्रैट में धरना देते हुए वक्ताओं ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो 15 दिन के बाद पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के राजकीय और निगम कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ दिया जा दिया जा चुका है, जबकि उपनल कर्मचारियों को उपेक्षित किया जा रहा है। उन्होेंने कहा कि उपनल कर्मचारियों को या तो समान कार्य समान वेतन दिया जाए या फिर प्रतिमाह न्यूनतम 21 हजार रुपए दिए जाएं।

साथ ही कहा कि जिन राजकीय विभागों में असृजित पदों पर उपनल कर्मी तैनात हैं, उन्हें सृजित किया जाए और चतुर्थ श्रेणी के जिन पदों पर उपनल कर्मी तैनात हैं, उन पदों को पुनर्जीवित किया जाए।

इस मौके पर उक्रांद के केन्द्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र चमोली ने उपनल महासंघ को समर्थन दिया और कहा कि उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो उक्रांद पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा। बैठक में उपनल महासंघ के जिला प्रभारी आशुतोष पुरोहित, जिलाध्यक्ष प्रवीण राणा, देवेन्द्र खत्री, किशन रावत ने कहा कि सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है। सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

धरने पर लक्ष्मण सिंह रौथाण, सूरज सिंह पंवार, राकेश रावत, विजेन्द्र डिमरी, मुंशी चैनवाल, आशीष कप्रवाण सहित जिले के 250 सौ उपनल कर्मी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top