उत्तराखंड

समय से मोटरमार्गों को दुरूस्त करें अधिकारी: मंगेश

सड़क सुरक्षा एवं दुर्घटना न्यूनीकरण की बैठक

रुद्रप्रयाग। सड़क सुरक्षा एवं दुर्घटना न्यूनीकरण के सबंध में जिला कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने निर्माणदायी संस्थाओं को जनपद के समस्त मोटरमार्गों को दुरूस्थ करने के निर्देश दिए। कहा कि सड़क की खराब स्थिति, मलबा, संकीर्ण मोटरमार्ग के कारण कोई भी सड़क दुर्घटना नही होनी चाहिए। कहा कि उक्त कारणों से दुर्घटना होने पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारी पर कारवाई की जाएगी। तीनों उप जिलाधिकारियों को मोटरमार्ग पर सड़क सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम के साथ ही कमी होने पर विभाग को कमियों को अवगत कराने को कहा, जिससे कमियो को दूर किया जा सके।

बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्थाओं को समय-समय पर नालियों की सफाई, स्क्रबर खोलने, झाडियों को काटने, गडढे भरने के निर्देश दिए। शराब पीकर वाहन चलाने ओवरलोंडिग, तेज गति से वाहन चलाने वालों पर एफआईआर दर्ज करने, नगरासू में जेबरा क्राॅसिंग बनाने, निर्माण सामग्री सड़को पर पड़े होने पर सामग्री हटाने के निर्देश उपजिलाधिकारियों, पुलिस उपाधीक्षक व एआरटीओ को दिए।

जिलाधिकारी ने हाइकोर्ट के निर्देशानुसार बस में जीपीएस, स्पीड गनर, चालक-परिचालक की वर्दी, दुपहिया वाहन में पीछे बैठने वालों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने आदि के क्रियान्वयन के लिए एआरटीओ मोहित कोठारी को निर्देशित किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर देवानन्द, पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोला, आरआई रोमेश, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी रुद्रप्रयाग इन्द्रजीत बोस, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी ऊखीमठ मनोज दास, पीएमजीएसवाई रुद्रप्रयाग आरसी उनियाल सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top