उत्तराखंड

आओ, देखें जरा, किसमें कितना है दम ,दून के सिंहासन को लेकर रणभेरी बजी

आओ, देखें जरा, किसमें कितना है दम ,दून के सिंहासन को लेकर रणभेरी बजी

– आप की उम्मीदवार किन्नर रजनी रावत देंगी महाटक्कर

– मलिन बस्तियों को बसाने वाले दिनेश अग्रवाल कांग्रेसी उम्मीदवार

– ठेली चलाने से मेहनत कर सत्ता की चैखट खटखटा रहे सुनील गामा

गुणानंन्द जखमोला

देहरादून: देहरादून में तीन सेनाएं तैयार हैं। कांग्रेस ने मेयर सीट के लिए पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल पर दांव खेला है। दिनेश अग्रवाल मलिन बस्तियों व अतिक्रमणकारियों के मसीहा हैं। उन्होंने देहरादून में बाहरी लोगों को बसाने में बेहद मदद की है। साथ ही वे सुलझे हुए राजनेता हैं। उनके रातों रात दिग्गज कांग्रेस बनने में यही बात काम करती है कि उन्होंने मलिन बस्तियों में बहुत काम किया है। अग्रवाल होने से उन्हें वैश्य, जैन और पंजाबी समुदाय का सीधा समर्थन मिलने के आसार हैं। ऐसे में उनका पलड़ा पहली नजर में भारी नजर आता है। उधर भाजपा ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी सुनीला उनियाल गामा पर दाव लगाया है। सुनील उनियाल ने बीजेपी के वैश्य नेताओं को टिकट की होड़ में तो हरा दिया लेकिन उन्हें भितरघात का जबरदस्त सामना करना होगा। सुनील गामा कभी देहरादून के चकराता रोड पर ठेलियों का व्यवसाय करते थे।

उन्होंने अपनी मेहनत और भाजपा का दामन थाम कर आज मेयर की कुर्सी पर दस्तक दी है। भाजपा का कैडर वोट, मलिन बस्तियों को लेकर अध्यादेश और त्रिवेंद्र के इनवेस्टर्स समिट का लाभ तो उन्हें मिलेगा ही साथ ही केंद्र की योजनाओं का लाभ भी मिल सकता है। पहाड़ी वोटों का धु्रवीकरण करना उनके लिए संभव नहीं है। इसके बावजूद उन्हें कमतर नहीं आंका जा सकता है। पहली बार आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के किसी चुनाव में उतर रही है। पार्टी ने किन्नर रजनी रावत पर दाव खेला है। रजनी रावत ने विगत दो मेयर चुनाव लड़े हैं और 40 हजार से भी अधिक वोट हासिल किये हैं। वे धुंआधार प्रचार के लिए प्रख्यात हैं। गरीबों का एक बड़ा वर्ग उनका समर्थन करता है। इस बार आप का टिकट मिलने से भी रजनी रावत को लाभ होगा।

मैडम के नाम से प्रसिद्ध रजनी रावत भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर को त्रिकोणीय में बदलने का दम रखती हैं। इसके अलावा उमा सिसौदिया व उनके ग्रुप द्वारा शहर के विभिन्न मुद्दों को लेकर किये गये काम का लाभ भी रजनी रावत को मिल सकता है। कुल मिलाकर इस बार देहरादून में मेयर का चुनाव दिलचस्प होगा। और आखिरी समय तक इसमें रोमांच बना रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top