उत्तराखंड

राष्ट्रीय राजमार्गो के स्थलीय निरीक्षण को लेकर तीन टीम गठित..

निर्माण कार्यो में आ रही शिकायतों पर डीएम का सख्त रूख..

रुद्रप्रयाग:  चारधाम परियोजना के कार्यो से संबंधित सड़क चौड़ीकरण के दौरान नदियों में डाले जाने वाले मलबा व बोल्डर की शिकायतों के चलते जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्गों में स्थलीय निरीक्षण के लिए तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया है। गठित टीमों को संयुक्त जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि उन्हें विभिन्न समाचार पत्रों सहित सोशल मीडिया व जन प्रतिनिधियों के माध्यम से चारधाम परियोजना के कार्यों से संबंधित कार्यदायी संस्थाओं ठेकेदारों द्वारा रोड़ चौड़ीकरण के कार्य के दौरान मलबा व बोल्डर नदियों में डाले जाने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

 

जिसको लेकर तीन जांच समिति का गठन किया गया है। बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 58 के रुद्रप्रयाग-सिरोबगड़ के लिए अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग खंड श्रीनगर व रुद्रप्रयाग तथा अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड रुद्रप्रयाग को जांच समिति में शामिल किया गया है।इसी तरह रुद्रप्रयाग-कमेड़ा के लिए उप जिलाधिकारी सदर, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग श्रीनगर व अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 107 के रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड के लिए अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग रुद्रप्रयाग व एनएचआईडीसीएल के महाप्रबंधक को लेकर उक्त संबंध में संयुक्त जांच समिति गठित की गई है।

 

जिलाधिकारी ने उक्त गठित समिति के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संयुक्त रूप से संबंधित राष्ट्रीय राजमार्गों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मोटर मार्गों के सुधारीकरण का कार्य करवाने व निर्धारित डंपिंग स्थानों के बाहर मलवा नदियों में डालने वाले संबंधित ठेकेदारों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित करते हुए आख्या एक पक्ष के अंतर्गत उपलब्ध कराएं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top