उत्तराखंड

लापता युवक को किया परिजनों के हवाले..

उत्तर प्रदेश का युवक घर से हो गया था लापता..

कपाट बंद होने के बावजूद जा रहा था केदारनाथ धाम की ओर..

रुद्रप्रयाग:  कुछ दिनों से लापता चल रहे एक युवक को पुलिस ने उसके परिजनों के हवाले किया है। उत्तर प्रदेश का रहने वाला यह युवक कुछ दिनों से घर से लापता हो गया था और रुद्रप्रयाग पहुंचकर केदारनाथ धाम की ओर जा रहा था। वर्तमान समय में रुद्रप्रयाग में चलने वाली केदारनाथ यात्रा के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो चुके हैं। गौरीकुंड से ऊपर जंगल चट्टी, भीमबली, लिनचैली, केदारनाथ क्षेत्र वर्तमान में बर्फ से ढका पड़ा है। चौकी गौरीकुण्ड क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था के लिये रवाना पुलिस कर्मियों द्वारा देखा कि एक राहगीर केदारनाथ जाने वाले पैदल मार्ग पर चला जा रहा है।

 

पुलिसकर्मियों द्वारा उस पथिक से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम धर्मेन्द्र सिंह उर्फ पंकज (उम्र-19 वर्ष) पुत्र प्रताप सिंह, हाल निवासी ग्राम उदेतपुर, कस्बा भागीपुर थाना व जिला ऐटा (उप्र) व स्थायी ग्राम नग्लागडरिया, थाना ऐका, जिला फिरोजाबाद (उप्र) बताया। उससे आजकल इस शीतकाल में इतनी दूर इस क्षेत्र की तरफ आने का कारण पूछा गया, पर उसने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

 

उसके द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी मुहैया न करने के कारण मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा थोड़ा सा सख्त होते हुए उससे उसके घर का संपर्क यानि मोबाइल नंबर मांगा गया तो उसने बिल्कुल सही नंबर दे दिया, जिस पर कॉल की गई तो घंटी भी चली गई। उसके द्वारा दिए गए नंबर पर बात की गई उसके परिजन के माध्यम से ज्ञात हुआ कि यह लड़का दिनांक 11 जनवरी से बिना बताये घर से कहीं चले गया था।

 

जिसकी परिजनों द्वारा काफी ढूंढ-खोज की गयी पर कुछ पता नही चल पाया, जिस सम्बन्ध में नगर कोतवाली ऐटा में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जानकारी प्राप्त होने पर गौरीकुंड पुलिस द्वारा नगर कोतवाली ऐटा से भी सम्पर्क किया गया तो ज्ञात हुआ कि उक्त बालक की गुमशुदगी रिपोर्ट उनके परिजनों द्वारा कोतवाली पर अंकित करायी गयी है तथा उनके द्वारा बताया गया कि परिजनों के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी भी उक्त युवक को लेने आ रहे हैं। 13 जनवरी से 14 जनवरी तक जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा उक्त युवक के भोजन एवं रहने का प्रबंध किया गया।

 

14 जनवरी को युवक धर्मेंद्र के पिता प्रताप सिंह, नगर कोतवाली एटा के 3 पुलिसकर्मियों सहित थाना सोनप्रयाग पहुंचे। अपने पुत्र को देखकर वे काफी भावुक हो गया तथा जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस आभार प्रकट किया गया। आवश्यकत कागजी कार्यवाही पूर्ण करने के उपरांत युवक धर्मेंद्र को उसके पिता व उत्तर प्रदेश पुलिस के पुलिस कर्मियों के सुपुर्द किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top