उत्तराखंड

घर से भागी बालिका को पुलिस ने परिजनों के सुपुर्द किया

प्रेमनगर/देहरादून। प्रेमनगर पुलिस ने एक नौ वर्षीय बालिका को उसके परिजनों के सुपुर्द किया। यह बालिका घर से नाराज़ होकर बस में बैठ गई थी।

दरअसल, चेकिंग रोडवेज बस परिचालक समुदसेन ने जानकारी देते हुए बताया कि बस में एक लड़की हरबटपुर से बैठी है और इसके पास किराये के पैसे नही है और रुड़की जाना बता रही है। जिस पर लड़की से पूछताछ की गई तो लड़की सही जबाब नही दे पाई। पुलिस द्वारा उक्त लड़की को बस से उतारा गया और जानकारी की गई तो लड़की द्वारा अपना नाम नेहा पुत्री पिताम्बर निवासी लखवाड़ कॉलोनी डाकपत्थर विकासनगर देहरादून, उम्र 9 वर्ष बताया और घर से बिना बताए रुड़की चाचा के घर जाना बताया। जिस पर चौकी प्रभारी डाकपत्थर को सूचना दी गयी और लड़की के घर सूचित करने को कहा गया।

चौकी प्रभारी डाकपत्थर द्वारा लड़की के परिजनों के बारे मैं जानकारी की गई और लड़की के घर पर जाकर लड़की के पिता से टेलीफोन से बात कराई और लड़की के पिता लड़की के बारे मे सूचना प्राप्त होने पर खुश हुए और कहने लगे की उनकी लड़की किसी बात से नाराज होकर अचानक कही चली गयी थी, काफी खोजबीन करने पर अभी तक कोई जानकारी नही मिलने पर हम सभी परेशान हो रहे थे और सुबह थाने जाकर रिपोर्ट लिखाने की सोच रहे थे। लेकिन आपके द्वारा लड़की के बारे मे जानकारी दी है। अभी इतनी रात में झाझरा नही आ सकता हूँ क्योंकि बीमारी के कारण मैं चल नही पाता हूँ। इसलिए कल सुबह मेरी पत्नी बस से आ जायेगी। जिस पर इनसे आस-पास रहने वाले किसी रिश्तेदार के बारे मे जानकारी की गई तो इनके द्वारा बताया गया कि पण्डितवाडी देहरादून में मेरी बहिन रहती है लेकिन उनका मोबाइल नंबर हमारे पास नही है पर लड़की उनका घर जानती है। जिस पर लड़की को साथ लेकर पण्डितवाड़ी एफ0आर0आई0 में लड़की की बुआ बाला देवी पत्नी रमेश पाल निवासी एफ टाइप 41 एफआरआई पण्डितवाडी देहरादून के सुपुर्द किया गया। लड़की की बुआ और अन्य पड़ोसियों द्वारा पुलिस की सराहना की गयी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top