उत्तराखंड

देहरादून- किशोरी की मौत मामले में बड़ा खुलासा, CCTV में सामने आया सच..

देहरादून- किशोरी की मौत मामले में बड़ा खुलासा, CCTV में सामने आया सच..

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून में एमएलए हॉस्टल के पास एक नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। फ्लैट में काम करने वाली नाबालिग की मौत के प्रकरण की शुरुआती जांच घर में लगे सीसीटीवी कैमरों से की गई। डीवीआर के अनुसार फ्लैट में घटित यह घटनाक्रम 52 मिनट के अंदर हुआ। पुलिस की मानें तो फुटेज में मृतका सुबह नौ बजकर 27 मिनट के आसपास स्टूल लेकर बाथरूम की ओर जाती दिखाई दी। इसके बाद लगभग 10 बजकर अभिषेक लूथरा सहित चार-पांच लोग उसको खोजते हुए बाथरूम की ओर जाते दिख रहे हैं। यह नाबालिग को बाथरूम से वापस लाकर प्राथमिक उपचार देने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि इस प्रकरण के पीछे नाबालिग से हुई मारपीट अहम वजह हो सकती है। बता दे कि मृतक नाबालिग का दो दिन पहले आरोपी की बड़ी बेटी से झगड़ा हुआ था। इसके बाद मृतक नाबालिग ने आरोपी के बेटी को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद आरोपी ने नाबालिग की बेल्ट से पिटाई कर दी थी। इससे वह काफी सहमी हुई थी और काम पर नहीं जाना चाहती थी, लेकिन वह जबरन उसे काम पर ले जा रहे थे। परिजनों का कहना हैं कि मारपीट वाली बात उसने अपनी सहेलियों को भी बताई थी। जिसके बाद वह अगले दिन भागकर घर आ गई। वह दोबारा वहां नहीं जाना चाहती थी। लेकिन बुधवार को आरोपी का ड्राइवर उसे जबरदस्ती साथ ले गया। परिजनों ने कहा कि वह उनके मारपीट से परेशान हो गई थी।

पोस्टमार्टम में मौत का कारण सुसाइट..

बता दे कि पुलिस ने तीन डॉक्टरों के पैनल से मृतका का पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में मौत का कारण सुसाइडल हैंगिंग पाया गया है। इससे अलावा शरीर पर कोई बाहरी चोटों के निशान नहीं पाए गए हैं। परिजनों की ओर से जो दुष्कर्म का आरोप लगाया था। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि डाक्टरों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है। परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपी अभिषेक उर्फ राजा लूथरा, उसकी पत्नी तथा एक अन्य के खिलाफ बाल श्रम प्रतिशेध अधिनियम, हत्या और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top